कानो: पूर्वोत्तर नाइजीरिया के एक दूरस्थ गांव में बोको हराम के लड़ाकों ने लकड़ी काटने वाले लोगों के एक समूह पर गोली चला दी, जिससे इसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी. इस गोलीबारी में बचे व्यक्ति और एक मिलिशिया नेता ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि बंदूकधारी मोटरसाइकिलों पर थे. उनलोगों ने माइवा गांव में लकड़ी काटने वाले लोगों पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह जलावन के लिए लकड़ियां उठा कर वाहन में रख रहे थे. यह गांव बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी से 20 किलोमीटर दूर स्थित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बंदूकधारियों ने जलावन की लकड़ी लदे तीन वाहनो को भी जला दिया. हमलावरों का मुकाबला करने वाली मिलिशिया फोर्स के एक नेता इब्राहिम लिमन ने बताया, ‘‘चार लकड़हारों की बोको हराम के बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उनलोगों ने जलावन की लकड़ी लदे तीन वाहनो को भी जला दिया.’’


एक लकड़हारा हरूना दहिरू ने बताया, ‘‘बोको हराम के 16 बंदूकधारी छह मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये और बिना एक शब्द कहे हमलोगों पर गोली चलाने लगे . उन्होंने हमारे चार साथी को मार डाला और लकड़ी लदे तीन वाहनो को जला दिया. हम उसे बेचने के लिए ले जाने वाले थे.’’ बोको हराम के हमले में वर्ष 2009 से अबतक 20 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और 26 लाख से अधिक विस्थापित हो गए हैं.