वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ फरवरी के अंत में वियतनाम में दूसरी शिखर वार्ता करेंगे. उन्होंने यह बताया कि यह शिखर वार्ता 27-28 फरवरी को होगी. आपको बता दें कि किम और ट्रंप ने पिछले साल सिंगापुर में मुलाकात की थी. दोनों देशों के नेताओं के बीच यह पहली शिखर वार्ता थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ट्रंप ने कहा, विपक्ष से बात करना समय की बर्बादी, देश के लिए कभी भी लगा सकता हूं इमरजेंसी


वार्षिक ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन में ट्रंप ने कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति स्थापित करने के लिए उनके शासन में इसके प्रयासों में प्रगति हुई है. ट्रंप का यह दूसरा ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन है. राष्ट्रपति ने कहा कि हालांकि अभी काफी काम किया जाना है,लेकिन उनके उत्तर कोरियाई नेता के साथ रिश्ते ‘अच्छे’ हैं.


डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़ी संधि, अब दुश्मनों को परमाणु मिसाइलों से डराएगा अमेरिका


ट्रंप ने हालांकि प्योंगयांग के साथ बढ़े तनाव के खतरों के बारे में भी आगाह किया. ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं चुना गया होता, तो मेरे ख्याल से अभी हम उत्तर कोरिया के साथ एक बड़े युद्ध की स्थिति में होते.’’ उत्तर कोरिया के साथ बातचीत में अहम अमेरिकी मध्यस्थ स्टीफन बीगन और प्योंगयांग के उनके समकक्ष के बीच बुधवार को मुलाकात होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि किम होक-चोल के साथ उनकी वार्ता से कुछ ठोस निकलकर आ पाएगा. 


(इनपुट भाषा)