पेरिस: ब्रिटेन (Britain) में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन (New Corona Strain) अब दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है. इससे पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) में कोरोना के नए स्ट्रेन के कई मामले देखने को मिले हैं. अब फ्रांस (France) में इसका पहला मामला सामने आया है. फ्रांस की मीडिया रिपोर्ट ने इसकी जानकारी दी है. 


हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था शख्स


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्रांस (France) के जिस शख्स में कोरोना का नया स्ट्रेन (New Corona Strain) पाया गया है, वो हाल ही में ब्रिटेन (Britain) से लौटा था. फ्रांस के एक ब्रॉडकास्टर BFMTV की रिपोर्ट के मुताबिक वहां के स्वास्थ्य विभाग ने इस शख्स में नए स्ट्रेन पाए जाने की जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स में कोरोना (Covid-19) के कोई लक्षण नहीं हैं और फिलहाल इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है.


VIDEO



ये भी पढ़ें: Covid-19 New Strain के चलते Maharashtra में मचा हड़कंप,15 जनवरी तक लगा Night Curfew


नए कोरोना वेरिएंट की चपेट में 8 यूरोपीय देश


कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Corona Strain) का पहला मामला ब्रिटेन (Britain) में पिछले हफ्ते पाया गया था. कोरोना का ये नया अवतार मौजूदा वायरस के मुकाबले 70% ज्यादा फैलता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) के मुताबिक कोरोना के इस नए स्ट्रेन (New Corona Strain) के मामले अब तक कुल 8 यूरोपीय देशों में पाए गए हैं. 


LIVE TV