Put Shoe in Hotel Room Safe: अक्सर लोग काम के सिलसिले में या घूमने जाने के दौरान होटल में ठहरते हैं, लेकिन निकलते समय जल्दबाजी में कई बार अपना महंगा सामान भूल जाते हैं. होटल में जाने के बाद लोग अपना कीमती सामान लॉकर में रख देते हैं, लेकिन रूम छोड़ते समय उन्हें लेना भूल जाते हैं. इस समस्या (Hotel Safety) से निपटने के लिए एक फ्लाइट अटेंडेंट ने टिप्स दिए हैं और बताया है कि ऐसा करने से आप होटल के लॉकर में कभी भी अपना सामान नहीं भूलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होटल रूम में जाते ही लॉकर में रख दें जूते


डच एयरलाइन की एक एयरहोस्टेस एस्थेर (Esther) ने सोशल मीडिया पर इस बड़ी समस्या से निपटने का उपया बताया है और कहा है कि हमेशा होटल के कमरे में जाते ही अपने जूते लॉकर में रख दें. ऐसा करने से आप जब भी होटल से बाहर निकलेंगे तो कभी भी अपने कीमती सामान लॉकर में नहीं भूलेंगे. एस्थेर ने इसके साथ ही कई अन्य टिप्स (Hotel Room Tips) भी शेयर किए हैं, जो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.


हिडेन कैमरे को लेकर रहें अवेयर


होटल के कमरों में सबसे ज्यादा प्राइवेसी का खतरा रहता है और कई होटल्स में हिडेन कैमरे लगे होते हैं. एस्थेर (Esther) ने सोशल मीडिया पर बताया है कि होटल के कमरे में लगे हिडेन कैमरे को पहचानने के कई उपाय है, जिससे आप हिडेन कैमरा का पता लगा सकते हैं. उन्होंने बताया कि सिर्फ कैमरे की वजह से ही नहीं, कई अन्य वजहों से भी आपकी प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है.


होटल में जाते हैं बेड के नीचे फेंकें पानी की बोतल


एयरहोस्टेस एस्थेर (Esther) ने बताया है कि कई बार होटल्स के कमरों में बेड के नीच कोई छिपा रहता है. इस समस्या से निजात पाने के लिए कमरे में जाते ही बेड के नीचे पानी की एक बोतल जोर से फेंके और अगर वह बोतल दूसरी तरफ से निकल जाए तो समझ लें कि बेड के नीचे कोई नहीं है. और अगर ऐसा नहीं होता है तो समझ जाएं कि बेड के नीचे कोई छिपा हुआ है.