French Open Semi Final Match: फ्रेंच ओपन के दूसरे सेमी फाइनल में एक लड़की ने क्लाइमेट (Climate) के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी. दरअसल ये लड़की कोर्ट में जबरन घुस आई और अपने गले में पहनी चेन (Chain) को नेट से बांधने लगी. इसके बाद वो वहीं जमीन पर बैठ गई.


खेल को रोकना पड़ा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्रदर्शन को देख खिलाड़ियों को कोर्ट (Court) से निकलना पड़ा और खेल को भी कुछ देर के लिए रोक दिया गया. चेन को लड़की के गले से उतारने के लिए कोर्ट में कुछ ऑफिशियल्स को आना पड़ा. आपको बता दें कि इस 22 साल की प्रदर्शनकारी (Protestor) की सफेद रंग की टी-शर्ट पर लिखा हुआ था कि हमारे पास 1,028 दिन बचे हैं. आप भी इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...



ये भी पढें: Trending Video: शुतुरमुर्ग को देख लड़की की हुई ऐसी हालत, कैमरे पर ही मचाने लगी शोर


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


सोशल मीडिया पर फ्रेंच ओपन (French Open) मैच में हुए इस प्रदर्शन का वीडियो आग की तरह फैल रहा है. इस लड़की की पहचान अलिजी के तौर पर बताई जा रही है. अलिजी एक आंदोलन (Campaign) के तहत ऐसा प्रदर्शन कर रही थीं. इस लड़की के मुताबिक फ्रांस (France) अगर जलवायु परिवर्तन यानी क्लाइमेट चेंज को लेकर अब भी काम नहीं करता है तो 1,028 दिनों के बाद कुछ नहीं बच पाएगा.


ये भी पढें: Fast Tortoise: पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा सुपरफास्ट कछुआ, कार रेसर बनकर मचाया धमाल, देखें VIDEO


भविष्य को लेकर ये मुद्दा है जरूरी


मैच को तो कुछ देर बाद दोबारा से शुरू कर दिया गया था लेकिन ये मुद्दा वाकई में भविष्य (Future) को लेकर चिंताजनक है. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर क्लाइमेट चेंज (Climate Change) को गंभीरता से नहीं लिया गया तो फ्रेंच ओपन का आयोजन होना तो दूर की बात है बल्कि सब कुछ खत्म (Finished) होने की कगार पर पहुंच जाएगा.  


LIVE TV