Hindu teacher suspended for allegedly insulting Islam: बांग्लादेश में इस्लाम का अपमान करने के आरोप में एक हिंदू शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. हालांकि, शिक्षक ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है. शिक्षक ने कहा, 'मैं तो बच्चों को बायोलॉजी पढ़ा रहा था, मुझे नहीं पता कि बच्चों ने मेरे खिलाफ ऐसी शिकायत क्यों की.' रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बांग्लादेश के खुलना डिवीजन के जेस्सोर जिले से सामने आई है. जेस्सोर के बहादुरपुर गांव के रहने वाले न्यूटन सरकार दियापारा मॉडल सेकेंडरी स्कूल में बायोलॉजी पढ़ाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी का आरोप


25 जनवरी को वो 8वीं क्लास के बच्चों को पढ़ा रहे थे. उनके क्लास के बाद कई मुस्लिम छात्रों ने शिकायत की कि शिक्षक ने विज्ञान पढ़ाते समय इस्लाम और पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. बच्चों ने स्कूल के प्रिंसिपल के सामने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि शिक्षक ने ईशनिंदा की है.


दबाव में आकर किया सस्पेंड


इसके बाद प्रिंसिपल ने आक्रोशित छात्रों को आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया. हालांकि, सरस्वती पूजा को लेकर 26-28 जनवरी के बीच स्कूल बंद था. जिसके बाद रविवार को कई मुस्लिम मौलवी, बच्चों के माता-पिता और छात्र स्कूल के सामने जमा हो गए और शिक्षक पर कार्रवाई का दबाव बनाने लगे. इसके आगे झुकते हुए स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया.


जांच के लिए बनाई कमेटी


स्कूल ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया और तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा. हालांकि, हिंदू शिक्षक ने मुस्लिम छात्रों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है. स्थानीय मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मैंने कक्षा में केवल विज्ञान के बारे में बात की. मैंने छात्रों से सभी देवताओं का सम्मान करने के लिए भी कहा. उन्होंने मेरे संदर्भ को गलत तरीके से पेश किया. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्होंने मेरे साथ ऐसा क्यों किया.'


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं