Khalistani Attack On Hindu Temple: अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना (Hindu Temple Attack In US) बनाया गया है. आरोप के मुताबिक, एंटी इंडिया और खालिस्तान समर्थकों (Khalistan Supporters) ने कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर को टारगेट किया है. उन्होंने मंदिर की बाहरी दीवार पर भड़काऊ नारे भी लिखे. पुलिस के पास इस मामले की शिकायत कर दी गई है. नेवार्क पुलिस केस की जांच में जुट गई है. सुरक्षा को लेकर अमेरिका के तमाम बड़े-बड़े वादों के बावजूद वहां का प्रशासन हिंदू मंदिरों की सुरक्षा नहीं कर पा रहा है. खालिस्तानी तत्वों के हौसले बुलंद हैं. ऐसा लगता है कि जैसे उन्हें पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका में खालिस्तानियों की हिमाकत


हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन की तरफ से एक्स पर पोस्ट करके बताया गया है कि कैलिफोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर का खालिस्तान समर्थकों ने अपमान किया है. मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिख दिए हैं. पुलिस को इसकी खबर दे दी गई है. मामले की जांच चल रही है. हम इस बात पर जोर दे रहे हैं कि इसकी जांच हेट क्राइम के तौर पर की जाए.


मंदिर की दीवार पर लिखा भिंडरावाले का नाम


बता दें कि हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने इस घटना को पूरी तरह से हेट क्राइम करार दिया है. उन्होंने कहा कि मंदिर पर लिखे नारों में खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का भी नाम लिखा है, जिसने टारगेट करके हिंदुओं की हत्या की थी. नारों में उसका नाम आना डराने वाला है. यह पूरी तरह से हेट क्राइम है.


निशाने पर क्यों हैं हिंदू मंदिर?


गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब अमेरिका में हिंदू मंदिरों को ऐसे निशाना बनाया गया हो. अमेरिका के पड़ोसी देश कनाडा में तो और भी बुरा हाल है. यहां हाल ही में सरे सिटी में एक मंदिर को खालिस्तानियों ने टारगेट किया. उन्होंने मंदिर के गेट पर खालिस्तानी पोस्टर चिपका दिए, जिसमें खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का जिक्र था.