Rohtak Crime: ढाबे पर युवक के दिल में घोपा चाकू, हैंडल टूटकर हुआ अलग...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2483926

Rohtak Crime: ढाबे पर युवक के दिल में घोपा चाकू, हैंडल टूटकर हुआ अलग...

रोहतक पीजीआई में भर्ती हुए सोनीपत निवासी मरीज के हृदय से चाकू निकालकर डॉक्टर्स ने मरीज की जान बचाई है. यह पहला मौका था जब ऐसा कोई केस रोहतक पीजीआई में पहुंचा, जिसके ह्रदय को तेजधार हथियार ने पंचर कर रखा था. हालांकि डॉक्टर मरीज को भी भाग्यशाली मान रहे हैं.

Rohtak Crime: ढाबे पर युवक के दिल में घोपा चाकू, हैंडल टूटकर हुआ अलग...

Rohtak Crime News: रोहतक पीजीआई में भर्ती हुए सोनीपत निवासी मरीज के हृदय से चाकू निकालकर डॉक्टर्स ने मरीज की जान बचाई है. यह पहला मौका था जब ऐसा कोई केस रोहतक पीजीआई में पहुंचा, जिसके ह्रदय को तेजधार हथियार ने पंचर कर रखा था. हालांकि डॉक्टर मरीज को भी भाग्यशाली मान रहे हैं. क्योंकि मरीज समय रहते उनके पास पहुंच गया और उसकी जान बच गई.

सोनीपत के रहने वाले मरीज की मां संतोष ने कहा कि उसका बेटा होटल गया था और खाना पैक करवा रहा था. इसी दौरान कुछ लोग ड्राइवर को जबरन लेकर जा रहे थे. ड्राइवर को बचाने के चक्कर में उसके बेटे से मारपीट की और धमकी देकर आरोपी चले गए. आरोपियों ने वापस आकर हाथापाई की और चाकू मार दिया. चाकू लगने के बाद उसका हैंडल निकल गया था और चाकू सीने में ही रह गया. जिसके बाद उसे सोनीपत के अस्पताल में लेकर गए, वहां से रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया. पीजीआई में डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया और अब उनका बेटा खतरे से बाहर है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर हमारे लिए भगवान हैं, जिसने हमारे बेटे की जान बचाई. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: Haryana के इस जिले में पटाखों की बिक्री पर लगी रोक, उल्लंघनकर्ताओं पर होगी कार्रवाई

कार्डियक सर्जरी विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. एसएस लोहचब ने बताया कि इस तरह का यह हमारा पहला केस है. जिसमें मरीज के दिल को तेजधार हथियार ने पंचर किया हुआ था. इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि किसी ने इस चाकू को छेड़ा नहीं. अगर हिला-ढुला देते तो हार्ट से खून बहने के कारण मौत भी हो सकती थी. इस तरह के केस जिसमें तेजधार हथियार ने दिल को सीधा पंचर किया हो, उसमें रक्त स्त्राव के कारण मौत होने की संभावना रहती है. अगर ऐसा कोई केस हो तो उसे बिना हिलाए-ढुलाएं व बिना तेजधार को दिल से निकले ही जल्दी से जल्दी उस स्वास्थ्य सेंटर पर लेकर जाएं. जहां उसके इलाज के सुविधा हो.

कार्डियक सर्जरी विभाग अध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर की रात सोनीपत जिले के एक गांव में रहने वाले 26 वर्षीय युवक को झगड़े के दौरान किसी ने दिल में चाकू मार दिया. चाकू छाती में फंस गया और उसका हैंडल टूट कर अलग हो गया. ऐसे में मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआईएमएस के ट्रॉमा सेंटर में लाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए तुरंत कार्डियक सर्जरी विभाग में सूचना दी. 

Input: Raj Takiya 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news