The Deep Sleep Hotel: क्या आप जमीन के 400 मीटर नीचे एक अंडरग्राउंड कमरे में ठहरना पसंद करेंगे? अगर हां तो ब्रिटेन में ‘द डीप स्लीप होटल’ आपका इंतजार कर रहा है. 'दुनिया का सबसे गहरा होटल' करार दिए जाने वाला यह होटल नॉर्थ वेल्स में स्नोडोनिया के पहाड़ों के नीचे स्थित है, जिसे एरीरी नेशनल पार्क भी कहा जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेट्रो की एक खबर के मुताबिक नया होटल, एक विक्टोरियन खदान के नीचे सोने की सुविधा देता है. धरती के नीचे बने इस होटल बेहद शांति रहती है. धरती के नीचे बने इस होटल में बिजली और वाई-फाई की व्यवस्था की गई है. यहां स्मोकिंग पर सख्त पाबंदी हैं.



डीप स्लीप होटल में चार प्राइवेट ट्विन-बेड केबिन और डबल बेड के साथ एक रोमांटिक कुटी है, जिसे सप्ताह में एक दिन शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक किराए पर लिया जा सकता है.


कैसे पहुंचा जाता है?
होटल तक पहुंचने के लिए, मेहमानों को पहले एक ट्रिप लीडर के साथ एक पुरानी विक्टोरियन स्लेट खदान के माध्यम से ट्रेक करना होगा. खदान के नीचे की यात्रा में प्राचीन खनिक सीढ़ी, पुराने पुल शामिल हैं. घंटे भर के ट्रेक के दौरान, एक प्रशिक्षक पर्यावरण के बारे में बहुत सारी ऐतिहासिक जानकारी प्रदान करेगा। यात्रा करने से पहले मेहमानों को हेलमेट, लाइट, हार्नेस और बूट भी प्रदान किए जाएंगे. एक बड़ा स्टील का दरवाजा यात्रा के अंत और डीप स्लीप रूम के एंट्री गेट का निशान होता है.



कितना है किराया?
कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, एक निजी केबिन में दो लोगों के लिए एक रात ठहरने का खर्च 350 पाउंड (36,003 रुपये) है, जबकि ग्रोटो में दो लोगों के लिए 550 पाउंड (56,577 रुपये) है. इसमें चाय, पानी, नाश्ते का खर्च जुड़ा हुआ है. खाने में मेहमानों के लिए वेज और नॉनवेज दोनों का ऑप्शन उपलब्ध है.



ऑपरेशंस मैनेजर माइक मॉरिस ने डेली स्टार को बताया, ‘जो मेहमान वहां रुकते हैं, वे इसे बहुत पसंद करते हैं. उन्हें इसकी विशिष्टता, दुनिया से दूर होने का एहसास पसंद आता है.’



गौरतलब है कि होटल चलाने वाली कंपनी गो बिलो ने अप्रैल 2023 में अपना परिचालन शुरू किया था.