Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रात भर दागे ड्रोन, कार में सवार महिला और उसके चार साल के बेटे की हमले में मौत
Advertisement
trendingNow12252063

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रात भर दागे ड्रोन, कार में सवार महिला और उसके चार साल के बेटे की हमले में मौत

Ukrainian Drone Attack: कीव ने क्रीमिया प्रायद्वीप और रूस के दक्षिणी क्षेत्रों में रातोंरात ड्रोनों अटैक की एक सीरीज श्रृंखला शुरू की, जो पिछले कुछ हफ्तों में सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक था.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रात भर दागे ड्रोन, कार में सवार महिला और उसके चार साल के बेटे की हमले में मौत

Ukraine War: एक यूक्रेनी ड्रोन ने शुक्रवार को रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में सीमा के पास गाड़ी चला रहे एक परिवार को निशाना बनाया. हमले में एक मां और उसके चार साल के बेटे की मौत हो गई. एएफपी के मुताबिक क्षेत्र के गवर्नर ने यह जानकारी दी. यह हमला तब हुआ जब कीव ने क्रीमिया प्रायद्वीप और रूस के दक्षिणी क्षेत्रों में रातोंरात ड्रोनों अटैक की एक सीरीज श्रृंखला शुरू की, जो पिछले कुछ हफ्तों में सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक था.

बेलगॉरॉड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा, 'ओक्त्रैब्स्की गांव में, एक ड्रोन ने एक कार को निशाना बनाया, जिसमें एक ड्राइवर और तीन यात्री एक मां, पिता और बच्चा - सवार थे.' 

महिला की मौके पर हुई मौत
गवर्नर ने कहा, 'विस्फोट की वजह से, महिला की मौके पर ही मौत हो गई. बच्चे की हालत गंभीर थी. डॉक्टरों ने उसे बचाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन चार वर्षीय बच्चे की अस्पताल में चोटों के कारण मौत हो गई.'

गवर्नर के अनुसार, 'एक अन्य ड्रोन हमले के कारण बेसोनोव्का गांव में एक गैस स्टेशन पर आग लग गई, लेकिन आग पर तुरंत काबू पा लिया गया.'

रूस का दावा 100 से अधिक ड्रोन नष्ट किए 
रूस ने कहा कि उसने देश के दक्षिण में और क्रीमिया और काला सागर पर रातों-रात 100 से अधिक यूक्रेनी ड्रोनों को रोका या नष्ट कर दिया. इसके रक्षा मंत्रालय ने कहा कि क्रीमिया में 51 ड्रोन, क्रास्नोडार क्षेत्र में 44, बेलगोरोड क्षेत्र में 6, काला सागर में 6 और कुर्स्क क्षेत्र में 1 ड्रोन नष्ट कर दिया गया.

एएफपी के मुताबिक यूक्रेन ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया. 

युद्ध में रूस का बड़ा फायदा
यह बड़ा ड्रोन अटैक तब किया गया है रूसी सेना आगे बढ़ रही है और उसे 18 महीनों में सबसे बड़ा क्षेत्रीय लाभ हुआ है. इसका एक कारण यह है कि   यूक्रेन गोला-बारूद और मैनपावर की कमी से जूझ रहा है. 

पिछले हफ्ते रूसी सेना के सीमा पार से वोवचांस्क और आसपास के गांवों की ओर बढ़ने के बाद से यूक्रेन ने अपने उत्तर पूर्व से लगभग 9,000 नागरिकों को निकाला है. 

Trending news