Israel-Hamas War: गाजा में जारी युद्ध के बीच इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की अमेरिकी यात्रा का जबरदस्त विरोध हो रहा है. वहीं बड़ी संख्या में लोग नेतन्याहू के विरोध में सड़कों पर उतर आए और उन्होंने राजधानी वाशिंगटन की तरफ मार्च कि. सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि कई सांसदों ने संसद में उनके भाषण का वहिष्कार कर अपना विरोध जताया. वहीं उनके भाषण से पहले प्रदर्शनकारियों ने उस होटल के पास भी इक्ट्ठा होकर प्रोटेस्ट किया जहां नेतन्याहू ठहरे हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके होटल में विरोध करने वालों ने कीड़े छोड़ दिए. बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट किए गए वीडियो में होटल में चारों ओर बड़ी संख्या में कीड़े, झींगुर और अन्य कीड़े रेंगते हुए दिखाई दिए.


सीबीएस न्यूज के मुताबिक फिलीस्तीनी यूथ मूवमेंट, जो एक ग्रासरूट एडवोकेसी रूट है, ने इन जीवों का एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया है कि इन्हें हमास के खिलाफ इजरायल के घातक युद्ध के विरोध में छोड़ा गया है. गाजा अधिकारियों के अनुसार इजरायली हमलों 39,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं.


कॉन्फ्रेंस टेबल पर चलते दिखे कीड़े
रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में कीड़े एक बड़ी कॉन्फ्रेंस टेबल पर धीरे-धीरे चलते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो कि सफेद मेज़पोश से ढकी हुई है और जिस पर पानी के गिलास रखे हुए हैं. इस टेबल की पृष्ठभूमि में अमेरिकी और इजरायली झंडे लगे हुए हैं. वीडियो में कीड़े होटल के अन्य हिस्सों में संगमरमर के फर्श पर भागते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. होटल के गलियारों में आग के अलार्म बजते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.


कई मंजिलों पर कीड़े छोड़ने का दावा
पोस्ट में दावा किया गया है कि कई मंजिलों पर कीड़ों को छोड़ा गया और 30 मिनट से अधिक समय तक फायर अलार्म बजते रहे. पोस्ट में कहा गया है, 'फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने कल रात वाटरगेट होटल में अराजकता फैलाई ताकि नेतन्याहू, इजरायली मोसाद एजेंट और सीक्रेट सर्विस को चैन न मिले क्योंकि वे हमारे लोगों को आतंकित करना जारी रखे हुए हैं.'


बुधवार को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में नेतन्याहू के संबोधन के दौरान हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी कैपिटल के पास एकत्र हुए और 'फ्री, फ्री फिलिस्तीन' के नारे लगाए. गैस मास्क पहने पुलिसकर्मयिों ने भीड़ को कैपिटल के करीब जाने से रोक दिया. भीड़ के कुछ सदस्यों के कथित रूप से हिंसक हो जाने के बाद अधिकारियों ने मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया.


होटल ने क्या कहा?
होटल ने एक बयान में कहा, 'हम सोशल मीडिया पर वॉटरगेट होटल से जुड़े कई प्लेटफॉर्म पर प्रसारित वीडियो और कल होटल में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना से अवगत हैं. हमने यह होटल को साफ करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं अब यह सामान्य रूप से काम कर रहा है. हम अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं, जो स्थिति को संभाल रहे हैं.'


File photo courtesy - Reuters