Islamic state: इस्लामिक स्टेट ने क्रूरता की सभी हदों को लांघ दिया है. वहां पर कोई भी पुरुष महिलाओं को गुलाम बना सकता है और  इसके लिए बकायदा नियम भी बनाए गए हैं. 2015 में महिलाओं पर अत्याचार को फतवा भी सामने आया था. ISIS ने इन महिलाओं के लिए कई नियम भी बना रखे हैं. जिसमें यह भी बताया गया है कि महिलाएं कब सेक्‍स रिलेशन बना सकती हैं. इसके अलावा इसमें प्रेग्नेंट महिलाओं को लेकर भी नियम बनाए हुए हैं. इसके द्वारा वह गुलामी को सही ठहराने की व्याख्या कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या-क्या बताए गए नियम


अगर आप ISIS के नियम जान जाएंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे. उनके एक दस्तावेज में 15 नियमों के बारे में बताया गया है. जिसके मुताबिक, बंदी महिला के साथ उसका मालिक तब तक सेक्‍स रिलेशन नहीं बना सकता. जब तक की उसका एक मासिक धर्म न आ जाए. इसके अलावा यह भी बताया गया है कि अगर गुलाम महिला प्रेगनेंट हो जाती है तो उसके साथ तब तक यौन संबंध नहीं बनाते हैं. जब तक की वह बच्‍चे को जन्‍म नहीं देती है. प्रेगनेंट महिला का गर्भपात करने की आजादी उसके मालिक को भी नहीं होती है. इन नियमों को बनाकर वह बताना चाहता है कि उसे गुलाम महिलाओं की बहुत ज्यादा फिक्र है. 


इन नियमों के बारे में भी जान लीजिए 


  • एक नियम यह था कि अगर कोई मालिक किसी गुलाम महिला को आजाद कर देता है, तो फिर वह उस महिला के साथ सेक्‍स रिलेशन नहीं बना स‍कता है. 

  • अगर कोई दो बहनों को गुलाम बना लेता है तो वह दोनों के साथ सेक्‍स रिलेशन नहीं बना सकता है. वह दोनों में से किसी एक को ही चुन सकता है. ऐसे में उसे दूसरी लड़की को बेचना पड़ता है.  

  • अगर कोई मालिक गुलाम महिला को प्रेगनेंट कर देता है तो फिर उसे बेचा नहीं जा सकता.   

  • दो लोग मिलकर भी एक महिला को खरीद सकते हैं, लेकिन ऐसे में कोई भी यौन संबंध नहीं बना सकता है.  


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं