Israel Army Demolished Home Of Suspected: यूं तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के काम करने के तरीके की चर्चा देश-दुनिया में होती रहती है लेकिन, इजरायल (Israel) ने दंगाइयों से निपटने के मामले में यूपी के मुख्यमंत्री को फॉलो किया है. इजरायली सेना (Israel Army) ने आज (मंगलवार को) उनके सुरक्षा गार्ड की हत्या करने वालों घर ढहा दिया है. बता दें कि वेस्ट बैंक (West Bank) की बस्ती में रहने वाले दो फिलिस्तीनी संदिग्धों (Palestine Suspects) ने गोली मारकर कथित रूप से इजरायली सुरक्षा गार्ड को मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेस्ट बैंक में ध्वस्त किए गए मकान


बता दें कि व्याचेस्लाव गोलेव नामक एक इजराइली सुरक्षा गार्ड 29 अप्रैल को वेस्ट बैंक में एक यहूदी बस्ती के एंट्री गेट पर हुई गोलीबारी की घटना में मारा गया था. फिलिस्तीनी उग्रवादी संगठन हमास ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. जिसके बाद इजराइली सेना ने हमले को अंजाम देने के शक में दो फिलिस्तीनियों को पकड़ लिया था.


इजरायली सेना ने संदिग्धों के अवैध घरों को ढहाया


गौरतलब है कि इजराइली सेना ने कहा कि उसने नॉर्थ वेस्ट बैंक इलाके में स्थित करावत बानी हसन गांव में संदिग्धों के अवैध घरों को ढहा दिया गया है. इजरायली सेना ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला भी हुआ. लेकिन ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को सफलतापूर्वक पूरा किया गया. कार्रवाई के दौरान इजरायली सैनिकों पर पेट्रोल बम और जलते हुए टायर फेंके गए.


यूपी में अवैध संपत्ति के खिलाफ अभियान तेज


जान लें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कई अपराधियों के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया है. इस लिस्ट में बड़े-बड़े अपराधियों से लेकर विधायकों तक के नाम भी शामिल हैं. इससे पहले सीएम योगी के अवैध संपत्ति पर कड़े एक्शन से सीख लेते हुए मध्य प्रदेश में भी कई बुलडोजर कार्रवाई करता हुआ दिखा. मध्य प्रदेश सरकार ने भी योगी सरकार की कार्यशैली को फॉलो किया.



(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)