लाहौर: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को देश की न्यायपालिका एवं ताकतवर सेना पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि वह उनसे डरे हुए नहीं है. पंजाब के शेखुपुरा जिले में एक बड़ी रैली में 67 वर्षीय शरीफ ने कहा, 'वे (न्यायपालिका और सेना) मेरे दुश्मन बन गई हैं तथा वे मुझसे बदला लेना चाहती हैं. लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि मैं उनसे डरा हुआ नहीं हूं और मैं उनकी साजिश का डटकर मुकाबला करुंगा.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाई में पीएम पद से दिया था शरीफ ने इस्तीफा
नवाज शरीफ ने अपने समर्थकों से इन ताकतों (सेना एवं न्यायपालिका) को हराने में उनकी मदद करने की अपील की और कहा कि ये ताकतें पिछले 70 सालों से देश में बाधाएं खड़ी कर रही हैं.  शरीफ और उनके परिवार के कुछ सदस्य लंदन में बेशकीमती संपत्तियों के स्वामित्व के संबंध में आरोपों का सामना कर रहे हैं.


पाकिस्तान: NAB ने गृह मंत्रालय से कहा; नवाज शरीफ, उनके परिवार की यात्रा पर बैन लगे


शरीफ ने जुलाई में प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में अघोषित आय को लेकर अयोग्य ठहरा दिया था.  ये मामले एनएबी ने आठ सितंबर को अदालत में शरीफ, उनके बच्चे और दामाद के खिलाफ दर्ज किए थे. 


शरीफ की संपत्ति की कीमत 18 वर्ष पहले 5.8 करोड़ रुपये थी : एनएबी
वहीं पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधी संस्था ने जवाबदेही अदालत को सूचित किया है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार ने 18 साल पहले 5.8 करोड़ रुपये की जायदाद घोषित की थी. एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई है.


68 वर्षीय शरीफ और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ आठ सितंबर को भ्रष्टाचार के तीन मामले दायर किए गए थे. इससे पहले सर्वोच्च अदालत ने उन्हें अयोग्य ठहरा दिया था और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को पीएमएल-एन नेता के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था.


एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रविवार की खबर के मुताबिक एनएबी ने कहा कि आरोपियों के टैक्स रिकॉर्ड से उनकी घोषित संपत्ति की कुल कीमत 2000-01 में 5,940,870 रुपये और 64,984 अमेरिकी डॉलर थी. अखबार ने कहा कि एनबीए के अध्यक्ष ने कहा कि शरीफ ने अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टेब्लिशमेंट का अधिग्रहण किया था लेकिन यह उनकी आय के ज्ञात स्रोत से ज्यादा पाया गया है.