US Mass Shooting News: संयुक्त राज्य अमेरिका में लेविस्टन, मेन में एक मास शूटिंग की घटना में कम से कम 22 लोग मारे गए, जबकि लगभग 60 अन्य घायल हो गए. यह घटना बुधवार देर रात (अमेरिकी स्थानीय समयानुसार) घटी. सीएनएन के मुताबिक शहर में दो जगहों पर गोलीबारी की गई है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संदिग्ध हमलावर फरार है और उसकी तलाश जारी है. एफबीआई संदिग्ध की तलाश में मदद के लिए एविएशन यूनिट को भेज रही है. न्यू हैम्पशायर पुलिस संदिग्ध को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर रही है. 


संदिग्ध की दो तस्वीरें जारी
समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ ऑफिस ने राइफल पकड़े संदिग्ध की दो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कीं. काउंटी शेरिफ ने तस्वीर में दिख रहे संदिग्ध की पहचान करने में जनता से मदद मांगी.


पुलिस ने लोगों से घर के अंदर रहने को कहा
लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि वह क्षेत्र के अस्पतालों के साथ मिलकर काम कर रहा है. राज्य पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लोगों से कहा, 'कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें. यदि आप कोई संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति देखते हैं तो तुरंत कॉल करें.'


जो बाइडेन को दी गई घटना की जानकारी
व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेविस्टन, मेन में गोलीबारी की घटना की जानकारी दी है. वह इस समय ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ के साथ स्टेट डिनर में है. 


पुलिस ने संदिग्ध की कार की तस्वीर की जारी
एक फेसबुक पोस्ट में, लेविस्टन पुलिस ने एक गाड़ी की तस्वीर शेयर की, जिसकी वे तलाश कर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि यह कार संदिग्ध हमलावर की हो सकती है.  लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है और मेन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से लगभग 35 मील (56 किमी) उत्तर में है. लेविस्टन लगभग 37,000 की आबादी वाला एक शहर है.