वॉशिंगटन: अमेरिका (US) के टेक्सास (Texas) में रहने वाली चार बच्चों की एक मां अपनी फुल टाइम जॉब छोड़कर कूड़ा बीनने (Dumpster Diving) लगी और मालामाल हो गई. यह महिला एक हफ्ते में 1 हजार डॉलर यानी हर महीने करीब 3 लाख रुपये कमा लेती है. कूड़ा बीनने का काम चुनने के बाद (Mother Becomes Dumpster Diver) से महिला की अच्छी कमाई हुई है.


कूड़ा बीनकर महिला हुई मालामाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 32 साल की इस महिला का नाम टिफनी है. वो टेक्सास के डलास शहर में रहती है. महिला ने साल 2016 में पहली बार कूड़ा बीनने का काम शुरू किया था. यह काम वो अपनी फुल टाइम जॉब करने के बाद बचे समय में करती थी.


ये भी पढ़ें- अफगान नागरिकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तालिबान ने US समेत 100 देशों के साथ की ये डील


महिला को कूड़े में मिला कीमती सामान


महिला ने जब पहली बार कूड़ा बीना तो उसे डंपस्टर में 1,200 डॉलर यानी करीब 88 हजार 146 रुपये के स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट्स मिले. बाद में महिला ने इन प्रोडक्ट्स को बेच दिया, जिससे उसको अच्छे पैसे मिले.



महिला ने छोड़ दी अपनी फुल टाइम जॉब


टिफनी का पति डेनियल रोच उसकी कामयाबी से हैरान रह गया और अगली रात वो भी अपनी पत्नी के साथ कूड़ा बीनने गया. करीब पांच साल बाद टिफनी ने कैफेटेरिया की अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ दी है. कैफेटेरिया की जॉब से ज्यादा कमाई तो टिफनी की कूड़ा बीनने से ही हो जाती है. वह डंपस्टर में कीमती चीजों को ढूंढती रहती हैं, जिसे बेचकर अच्छे पैसे कमाए जा सकें.


VIDEO



ये भी पढ़ें- महिला ने 33 हजार फीट की ऊंचाई पर बच्ची को दिया जन्म, नाम रखा Havva


टिफनी ने बताया कि कूड़ा बीनने का काम शुरू करने के बाद से उनके परिवार की आर्थिक हालत सुधरी है. वह अपने चारों बच्चों का लालन-पालन ठीक से कर रह पा रही हैं. वो इस बात से बेहद खुश हैं. कभी-कभी वो अपने बच्चों को भी कूड़ा बीनने के लिए साथ में ले जाती हैं.