Myanmar air strikes target rebel near border: भारत के मिजोरम (Mizoram) से सटी सीमा पर म्यांमार की सेना ने बागियों और विद्रोहियों के कैंप पर बड़ा हवाई हमले (Air Strike) किया. इस दौरान कहा गया कि एयर स्ट्राइक के दौरान एक बम भारत की सीमा के नजदीक गिरा. मंगलवार को म्यांमार सेना की बमबारी से मिजोरम राज्य के चम्फाई जिले में भय और दहशत का माहौल था. तख्तापलट के बाद सत्ता पर काबिज म्यांमार की सेना अपने विद्रोहियों पर लगातार हमला कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशासनिक अधिकारियों ने जारी किया बयान


फाइटर जेट्स ने चिन नेशनल आर्मी (CNA) के हेडक्‍वार्ट्स पर हमला किया. यह संगठन म्‍यांमार का सबसे ताकतवर सशस्‍त्र संगठन है. वहीं दूसरी ओर चम्फाई जिले के एक अधिकारी के मुताबिक, एक गोला भारतीय सीमा की ओर गिरा लेकिन इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. इसी दौरान सीमा के पास एक नदी तट पर एक ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया. अधिकारी के मुताबिक ये ट्रक मिजोरम में रजिस्टर्ड था. वहीं म्यामांर सेना के धमाकों की आवाज़ मिजोरम के खॉबुंग और फरकॉन गांव तक सुनी गई थी. ये दोनों गांव बॉर्डर पर ही हैं. गांववालों ने बताया है कि ब्‍लास्‍ट्स की वजह से उनके घरों की दिवारें हिल गईं थीं.


भारतीय सीमा में पहुंचे लोग


अधिकारियों का कहना है कि एयर स्ट्राइक के दौरान तिआऊ नदी के पास सीमावर्ती खेतों पर काम कर रहे करीब 5 लोग जान बचाने के लिए भारत की सीमा में दाखिल हुए.


बांग्लादेश और थाइलैंड में भी दहशत


चिन नेशनल आर्मी की तरफ से बताया गया है कि हमले अंतरराष्‍ट्रीय सीमा रेखा के एकदम करीब थे. इस बमबारी में सीएनए के कुछ सदस्यों के मारे जाने और घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं. म्यांमार के अन्य हिस्सों में इसी तरह की हवाई बमबारी ने बांग्लादेश और थाईलैंड के साथ तनाव पैदा कर दिया है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं