Pakistan Imran Khan: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भले ही जेल में हैं लेकिन उनकी पार्टी लगातार शहबाज सरकार पर हमला बोल रही है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सोमवार को दावा किया कि पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज के आदेश पर इमरान को जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है, जिससे उनकी तबीयत खराब हो रही है, और उनकी तुरंत मेडिकल जांच की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तारी का एक साल पूरा


पीटीआई ने भी सोमवार को 'ब्लैक डे' मनाया क्योंकि इमरान खान को नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो की तरफ से दर्ज 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी का एक साल पूरा हो गया है. खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता मूनिस इलाही ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "इमरान खान ने कहा था कि उन्हें जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है जिससे उनकी तबीयत खराब हो रही है. यह सब मरियम नवाज के आदेश पर हो रहा है." 


पूर्व संघीय मंत्री ने कहा कि केवल सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ही इतना नीचे गिर सकती है. उन्होंने आगे कहा कि खान ने पाकिस्तान के लोगों के अधिकारों के लिए एक साल की जेल की सजा का काट ली है. 


'इमरान को हुई फूड पॉइजनिंग'


इलाही ने कहा, "हम खान की दृढ़ता, साहस और बहादुरी को सलाम करते हैं. हम उनके खिलाफ सभी फर्जी मामलों में उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हैं." इमरान खान की पार्टी के एक अन्य नेता जुल्फी बुखारी ने कहा, "खान ने कहा कि भीषण गर्मी और 'रेफ्रिजरेटर' न होने के कारण उनका खाना पकने से पहले ही खराब हो जाता है. इससे उन्हें 'फूड पॉइजनिंग' हो गई है. उन्हें सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए जा रहे हैं." 


पूर्व मंत्री हम्माद अजहर ने कहा, 'इमरान की जान को खतरा है. हम खान की तत्काल चिकित्सा जांच की मांग करते हैं. देश को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में सूचित किया जाना चाहिए.'


(इनपुट-पीटीआई)