Pakistan News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में तेज हो गई है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दावा किया जा रहा है कि हाल ही में पीएम मोदी का विमान काफी देर तक पाक एयरस्पेस में रहा. पोलैंड से दिल्ली लौटते वक्त पीएम मोदी के विमान ने पाकिस्तान एयरस्पेस का इस्तेमाल किया. पाकिस्तान के जीओ न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.. लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के एयरस्पेस में पीएम मोदी


रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उपयोग किया. जब उनका विमान पोलैंड से दिल्ली लौट रहा था तब 46 मिनट तक पाकिस्तान के एयरस्पेस में रहा. तनावपूर्ण रिश्ते के बावजूद पीएम मोदी के विमान का पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से होकर गुजरना हैरान करने वाला घटनाक्रम है.


46 मिनट तक पाक में रहा पीएम मोदी का विमान


जीओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (PCCA) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी का विमान सुबह 10:15 बजे पाकिस्तानी एयरस्पेस में दाखिल हुआ और 11:01 बजे इसे छोड़ दिया. इस दौरान विमान 46 मिनट तक पाकिस्तानी एयरस्पेस में रहा. विमान ने चितराल के रास्ते पाकिस्तानी एयरस्पेस में प्रवेश किया और इस्लामाबाद और लाहौर के हवाई नियंत्रण क्षेत्रों से गुजरते हुए भारत के अमृतसर में प्रवेश किया.


2019 में पाकिस्तान ने लगाया था बैन


याद दिला दें कि भारत की बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एयरस्पेस के उल्लंघन का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं इस आरोप के साथ पाकिस्तान ने 26 फरवरी, 2019 के बाद से भारत के लिए अपना एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर दिया. 2019 में ही पाकिस्तान ने पीएम मोदी के उस अनुरोध को ठुकरा दिया था, जिसमें जर्मनी की यात्रा के लिए पाक एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति मांगी गई थी. इसके दो साल बाद पाक ने पीएम मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस से होकर अमेरिका जाने दिया था.