कांग्रेस-NC गठबंधन से कितना प्यार करता है पाकिस्तान? नतीजों से पहले की जीत की भविष्यवाणी!
Advertisement
trendingNow12437040

कांग्रेस-NC गठबंधन से कितना प्यार करता है पाकिस्तान? नतीजों से पहले की जीत की भविष्यवाणी!

Pakistan News: एक कहावत है- लोग आदत से बाज नहीं आते हैं. दूसरी लोग एक तो गलती करते हैं ऊपर से सीनाजोरी करते हैं. कुछ यही हिमाकत की है पाकिस्तान ने जिसनें जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव के बीच भड़काऊ बयान दिखाकर अपना रंग दिखा दिया है.

कांग्रेस-NC गठबंधन से कितना प्यार करता है पाकिस्तान? नतीजों से पहले की जीत की भविष्यवाणी!

Pakistan on Jammu Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव के बीच पाकिस्तान का भड़काऊ बयान सामने आया है. 370 को लेकर पाकिस्तान ने फिर आग उगली है. पाकिस्तानी मंत्री आसिफ ख्वाजा ने कहा कि कश्मीर में 370 और 35A की बहाली को लेकर पाकिस्तान, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन के साथ है. ख्वाजा आसिफ ने यहां तक भविष्यवाणी भी कर दी कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के कश्मीर में सत्ता में आने के चांस हैं. 

कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के पाकिस्तान को उम्मीदें

निर्वाचन आयोग (EC) ने बताया कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सात जिलों की 24 विधानसभा सीटों के लिए हुए पहले चरण के चुनाव में 61% से अधिक पोलिंग हुई. आयोग ने कहा कि ये अस्थायी आंकड़े हैं और डाक मतपत्रों तथा दूरदराज के इलाकों से अंतिम रिपोर्ट आने के बाद इनमें वृद्धि हो सकती है. पहले चरण में 7 जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. निर्वाचन आयोग के डाटा के मुताबिक किश्तवाड़ जिले में सबसे अधिक 80.14% वोटिंग हुई. जिसके बाद डोडा (71.34 फीसदी) और रामबन (70.55 फीसदी) का स्थान रहा. वहीं दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले में सबसे अधिक 62.46 फीसदी वोटिंग हुई, जिसके बाद अनंतनाग जिले में 57.84%, शोपियां जिले में 55.96% और पुलवामा जिले में 46.65% मतदान हुआ. अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव है. पिछला विधानसभा चुनाव 2014 में हुआ था. इससे पहले शाम को छह बजे मतदान खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के पोले ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में करीब 59% मतदान हुआ जो ‘पिछले 7 चुनावों में सर्वाधिक मतदान है.’ पोले ने ये भी कहा कि बिना किसी अप्रिय घटना के चुनाव प्रकिया शांतिपूर्ण संपन्न हुई.

ख्वाजा आसिफ की बदजुबानी

ख्वाजा आसिफ की बदजुबानी यहीं नहीं थमी. उन्होंने कहा कि 5 साल पहले कश्मीर से 370 हटाकर पीएम मोदी ने यहां के लोगों पर जुल्म किया था. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news