Tonk News: तीन दिन पहले छोटूलाल गुर्जर की हुई थी संदिग्ध मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2437317

Tonk News: तीन दिन पहले छोटूलाल गुर्जर की हुई थी संदिग्ध मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

Tonk News: टोंक के सोहेला में तीन दिन पहले छोटूलाल गुर्जर की हुई संदिग्ध मौत के बाद चल रहा बवाल आज अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश चौधरी और एएसपी ज्ञान प्रकाश नवल की सुलह और समझाइश के बाद खत्म हो गया. 

Tonk News: तीन दिन पहले छोटूलाल गुर्जर की हुई थी संदिग्ध मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
Tonk News: टोंक के सोहेला में तीन दिन पहले छोटूलाल गुर्जर की हुई संदिग्ध मौत के बाद चल रहा बवाल आज अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश चौधरी और एएसपी ज्ञान प्रकाश नवल की सुलह और समझाइश के बाद खत्म हो गया. छोटूलाल की मौत के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर महापड़ाव डालकर पिछले तीन दिनों से धरना देकर प्रदर्शन कर रहे है.
 
परिजनों ने आरोप लगाया है कि छोटूलाल की कुछ लोगों ने हत्या की है और इस हत्या के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है. इसके साथ ही 7 सूत्रीय मांगों को लेकर परिजनों ने धरना शुरू कर दिया. दरअसल 16 सितंबर को सोहेला निवासी छोटूलाल गुर्जर का संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद परिजनों ने पहले तो बरोनी थाने पर घेराव किया फिर इसके बाद शव को टोंक सआदत अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया.
 
इसके बाद से ही परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जिला मुख्यालय पर डेरा डाल दिया और पुलिस अधीक्षक के साथ जिला कलेक्टर से पूरे मामले में बरोनी थानाधिकारी  ओमप्रकाश चौधरी को निलम्बित करने के साथ 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिया. परिजनों ने बताया कि छोटू लाल की सड़क हादसे में मौत नहीं हुई है बल्कि उसी कुछ लोगों ने हत्या कर दी.
 
वहीं पुलिस इसे सड़क हादसा बता रही है. आखिरकार तीन दिनों की जद्दोजहद के बीच परिजनों की मांगों पर पुलिस अधीक्षक संजीव नैन और जिला कलेक्टर सौम्या झा ने सहमित देकर धरने को खत्म करवा दिया. अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश चौधरी ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सभी मांगे मान ली गई है.
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञान प्रकाश नवल ने कहा कि बरोनी थानाधिकारी को मामले की जांच पूरी होने तक थाने से हटा दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच निवाई डिप्टी मृत्युंजय मिश्रा और बनेठा थानाधिकारी रामगिलास को सौंपी गई है. वहीं प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष हंसराज फागणा ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मांगे मानने के बाद अब सहमति हो गई है. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। लेकिन आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी की मांग पूरी नहीं हुई तो हम फिर से आंदोलन करेंगे.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news