Narendra Modi Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थैंक यू बोला है. उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में मेरे चयन पर बधाई के किए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. असल में पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी थी, उसी के जवाब में अब शहबाज शरीफ का यह ट्वीट सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने लिखा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने पर शहबाज शरीफ को बधाई. अपनी संक्षिप्त बधाई में पीएम मोदी ने सिर्फ इतना ही लिखा था. इसके बाद दोनों तरफ के सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया था. हालांकि अब शहबाज शरीफ का धन्यवाद भी आ गया है.


इस बार की बधाई बहुत संक्षिप्त..
इससे पहले अप्रैल 2022 में जब शहबाज शरीफ पहली बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे, तब भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें बधाई दी थी. उस दौरान मोदी ने कहा था कि भारत इस पूरे क्षेत्र में शांति व आतंकवाद मुक्त स्थिरता चाहता है, ताकि हम विकास की चुनौतियों पर ध्यान दे सकें और जनता की भलाई सुनिश्चित करें. लेकिन इस बार की बधाई बहुत संक्षिप्त रही.



दूसरी बार बागडोर संभाल रहे शहबाज..
शहबाज शरीफ पाकिस्‍तान की मुस्लिम लीग नवाज पार्टी के नेता हैं. उन्‍होंने सोमवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में 72 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई थी. वह 2022 के बाद दूसरी बार देश की बागडोर संभाल रहे हैं. शहबाज ने दूसरी बार ऐसे समय में पाकिस्तान की बागडोर संभाली है, जब देश आर्थिक तंगहाली का सामना कर रहा है.