वैंकूवर: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का संकट दुनियाभर में लगातार जारी है. लेकिन कोरोना वायरस वैक्सीन बनने की जानकारी के बाद लोग कोरोना को लेकर शायद थोड़े लापरवाह हो गए हैं. इस बीच कोरोना को लेकर लापरवाही की एक ऐसी ही घटना कनाडा के वैंकूवर से सामने आई है. यहां पुलिस ने शख्स पर मास्क नहीं पहनने के लिए कुल 690 डॉलर यानी लगभग 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया.


बार-बार कहने पर भी नहीं पहना मास्क


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कनाडा (Canada) के वैंकूवर में एक शख्स न्यू ईयर (New Year) की पार्टी करके नशे की हालत में कैब में बिना मास्क (Mask) पहने बैठ गया. जिसके बाद ड्राइवर ने उससे कहा कि मास्क लगा लें, लेकिन उसने बात नहीं मानी. जिसके बाद ड्राइवर अपनी गाड़ी को सीधे पुलिस स्टेशन में ले गया, जहां उस पर जुर्माना लगाया गया. इस घटना की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है.


ये भी पढ़ें- न्यू ईयर पार्टी, गर्लफ्रेंड की अधनंगी लाश; अब जांच में हो रहे ये नए खुलासे


कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन


रिपोर्ट के अनुसार, कैब ड्राइवर ने शख्स द्वारा मास्क पहनने की बात नहीं मानने पर हेल्प लाइन नंबर 911 पर फोन करके पुलिस को घटना की सूचना भी दी थी. दरअसल जब ड्राइवर शख्स को मास्क पहनने के लिए कहने लगा तो वो उसका चेहरा छूने लगा, जो कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. इससे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित होने का खतरा हो सकता है.


नहीं मानी पुलिस अधिकारी की भी बात


पुलिस के मुताबिक, जब कैब ड्राइवर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वाले शख्स को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचा तो वो कार से बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं था. जिसके बाद पुलिस अधिकारी कार के पास गए और उसे बाहर निकलने को कहा. इसके बाद जब शख्स नहीं माना तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.


ये भी पढ़ें- पादरी ने कहा- 'मां दोबारा होगी जिंदा', फिर बेटियों ने 20 दिन तक घर में रखा शव


वैंकूवर पुलिस ने मास्क नहीं लगाने, दुर्व्यवहार करने और पुलिस अधिकारी के निर्देश को नहीं मानने के लिए कुल 690 डॉलर यानी लगभग 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. शख्स पर उसकी हर गलती के लिए 230 डालर यानी 16,785 रुपये का जुर्माना लगाया गया.


LIVE TV