PM Modi Birthday News: इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर गर्मजोशी से बधाई दी है. मेलोनी ने पीएम मोदी को बर्थडे विश करते हुए भारत और इटली के बीच दोस्ती और सहयोग को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता दोहराई. मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मुझे पूरा विश्वास है कि हम भारत और इटली के बीच अपनी दोस्ती और सहयोग को और मजबूत करेंगे, ताकि हम मिलकर वैश्विक चुनौतियों का सामना कर सकें."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात में हुआ था. पीएम मोदी ने बीजेपी-एनडीए को लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार जीत दिलाई है. खास बात यह है कि पीएम मोदी ने जून में इटली के अपुलिया क्षेत्र का दौरा किया था. जहां उन्होंने जी7 आउटरीच समिट में भाग लिया था. यह उनकी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली विदेशी यात्रा थी. जी7 समिट के दौरान द्विपक्षीय बैठक में, पीएम मोदी और मेलोनी ने रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की.



विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की और रक्षा-औद्योगिक सहयोग को और बढ़ाने की आशा व्यक्त की. उन्होंने इस साल के अंत में इटली के विमानवाहक पोत ITS कावौर और प्रशिक्षण पोत ITS वेस्पुसी के भारत दौरे का स्वागत किया.


इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मोदी के 'न्यू इंडिया' के विजन की सराहना की और कहा, "मोदी जी ने धरोहर से लेकर विज्ञान तक सब कुछ 'न्यू इंडिया' के दृष्टिकोण से जोड़ा है. उनकी मजबूत इच्छा और जनकल्याण के प्रति समर्पण ने कई असंभव कामों को संभव बनाया है और गरीबों के कल्याण के लिए नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं."


भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पीएम मोदी को बधाई दी और कहा, "मैं नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता हूं, जो हर पल 'अंत्योदय' के मंत्र को साकार करने के लिए समर्पित हैं और देश की सेवा और लोगों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं." नड्डा ने मोदी की नेतृत्व क्षमताओं की सराहना की और भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, और कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया ने उनकी दूरदर्शिता और मजबूत नेतृत्व को देखा है." सिंह ने मोदी की भारत को विकास की दिशा में ले जाने की भूमिका को स्वीकार किया और उनकी मेहनत और समर्पण की सराहना की.


(एजेंसी इनपुट के साथ)