PM Modi Joe Biden Dinner: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं. हाई-प्रोफाइल यात्रा के दौरान, उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन द्वारा रात्रिभोज की मेजबानी की जानी है. पीएम मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया जा रहा है और उनकी शाकाहारी पसंद को ध्यान में रखते हुए मेनू को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, प्रथम महिला जिल बाइडेन ने बुधवार को खुलासा किया कि पीएम मोदी की पसंद को पहचानते हुए उन्होंने पौधों पर आधारित व्यंजनों की विशेषज्ञ शेफ नीना कर्टिस को एक प्रभावशाली शाकाहारी मेनू डिजाइन करने के लिए आमंत्रित किया.


प्रतिष्ठित रात्रिभोज में क्या परोसा जाएगा?


स्टेट डिनर की शुरुआत स्वादिष्ट पहले कोर्स के साथ होगी जिसमें मैरीनेटेड बाजरा, ग्रिल्ड कॉर्न कर्नेल सलाद, तरबूज और एक तीखी एवोकैडो सॉस शामिल होगी. मेन कोर्स के लिए, मेहमानों को मलाईदार केसर-युक्त रिसोट्टो के साथ भरवां पोर्टोबेलो मशरूम परोसा जाएगा.


स्टेट डिनर के दौरान, मेहमानों के पास अपने मुख्य भोजन में मछली को शामिल करने का विकल्प भी होगा. इसके अलावा कुरकुरे बाजरे के केक और समर स्क्वैश भी उपलब्ध होंगे. मिठाई के लिए, गुलाब और इलायची युक्त स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक होगा. वाइन चयन में स्टोन टॉवर शारदोन्नय क्रिस्टी 2021, पटेल रेड ब्लेंड 2019 और डोमेन कार्नेरोस ब्रूट रोज़ शामिल हैं.


भव्य रात्रिभोज में कितने मेहमान शामिल हो रहे


रात्रिभोज में भाग लेने के लिए 400 से अधिक विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया है, जो व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में एक विशेष रूप से सजाए गए मंडप में आयोजित किया जाएगा.


जरूर पढ़ें..


White House में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, बाइडेन और फर्स्ट लेडी से मिलेगा ये तोहफा
पीएम मोदी का तीसरा US दौरा, हर बार अलग-अलग राष्ट्रपतियों ने किया स्वागत; ऐसा करने वाले तीसरे PM