Kate Middleton Portrait: प्रिसेंज ऑफ वेल्स यानी ब्रिटिश राजघराने की बड़ी बहू केट मिडलटन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. लेकिन इस बार एक पोट्रेट की वजह से, जो उनके जैसा बिल्कुल नहीं दिखता. लेकिन दावा किया जा रहा है कि उनका यह पोर्ट्रेट ब्रिटिश जैम्बियन आर्टिस्ट ने बनाया है. इस पोर्ट्रेट को लेकर लोग इंटरनेट पर जमकर आर्टिस्ट को कोस रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केट का यह पोर्ट्रेट आधिकारिक नहीं है और जानकारी मिली है कि यह Tatler मैगजीन के जुलाई इश्यू का कवर पेज है. इसमें राजकुमारी को सफेद गाउन, नीली सैश और पीले ब्रोच में दिखाया गया है. उनके सिर पर एक क्राउन नजर आ रहा है. ऐसा लगता है जैसे तस्वीर के पीछे की इंस्पिरेशन केट के पिछले कई लुक्स से ली गई है.



इस पोर्ट्रेट को लेकर लोग बेहद निराश हैं और उन्होंने इसे लेकर हैरानी भी जताई है. मैगजीन के इंस्टाग्राम के कमेंट सेक्शन में लोग जमकर खरी-खरी सुना रहे हैं. कई लोगों ने तो इसे भयानक और भद्दा तक कह डाला. एक यूजर ने लिखा, क्या यह मजाक है? जबकि अन्य यूजर ने लिखा, भयंकर. एंटी रॉयल लोग ही मैगजीन के फ्रंट पेज पर ऐसा लगा सकते हैं. 


तीसरे यूजर ने लिखा, 'प्रिंसेज ऑफ वेल्स की कहीं से भी इस फोटो से तुलना नहीं हो सकती.' चौथे यूजर ने कहा, 'माफी कीजिएगा लेकिन यह पोर्ट्रेट प्रिंसेज कैथरीन के मर्म को किसी भी तरीके से कैद नहीं पाया.' अन्य यूजर ने लिखा, 'कैथरीन इसे देखकर बिल्कुल भी खुश नहीं होंगी और मैं उनको दोष भी नहीं दूंगा.'


आर्टिस्ट कौन है?


प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन का यह विवादित पोर्ट्रेट ब्रिटिश जैमिबियन आर्टिस्ट हान्ना उजोर ने बनाया है. Tatler से बात करते हुए उन्होंने कहा, मैंने काफी वक्त केट को निहारते हुए, उनकी तस्वीरें-वीडियो देखते हुए और अपने परिवार के साथ और राजनयिक यात्राओं पर देखा है. यह अहसास करना मेरे लिए बहुत दिलचस्प रहा कि वह कैसी हैं. इस पोर्ट्रेट को तैयार करने की प्रक्रिया, तस्वीरों और वीडियो की स्टडी करने के अलावा वास्तव में एक स्केच के साथ नजर आ रहा है.