Kenya News; केन्याई पुलिस ने कहा कि उन्होंने सोमवार को एक संदिग्ध सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है.  पुलिस का दावा है कि आरोपी अपनी पत्नी सहित 42 महिलाओं की हत्या करने और उनके क्षत-विक्षत शवों को नैरोबी के कूड़े के ढेर में फेंकने की बात कबूल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एएफपी के मुताबिक शुक्रवार से अब तक मुकुरु बस्ती में एक खाली खदान से प्लास्टिक की थैलियों में बंधे नौ शव बरामद किए जा चुके हैं. इस केस ने पूरे देश को भयभीत कर दिया है.


कार्यवाहक पुलिस महानिरीक्षक डगलस कांजा ने कहा कि 33 वर्षीय संदिग्ध, जिसका नाम कोलिन्स जुमैसी खलुशा है, को लगभग 3:00 बजे (0000 जीएमटी) नैरोबी बार के पास से गिरफ्तार किया गया, जहां वह यूरो 2024 फुटबॉल फाइनल देख रहा था.


आपराधिक जांच निदेशालय (डीसीआई) के प्रमुख मोहम्मद अमीन ने कहा, 'हम एक सीरियल किलर, एक मनोरोगी सीरियल किलर से निपट रहे हैं, जो मानव जीवन का कोई सम्मान नहीं करता है. हम एक पिशाच, एक मनोरोगी से निपट रहे हैं.'


पहला बहलाया फुसलाया फिर किया कत्ल
अमीन ने कहा कि खालूशा ने दावा किया है कि हत्याएं 2022 और इस साल 11 जुलाई के बीच हुई हैं. उन्होंने कहा, 'संदिग्ध ने कबूल किया है कि उसने 42 महिलाओं को पहले बहलाया-फुसलाया और फिर उनकी हत्या की इसके बाद उन्हें डंपिंग साइट पर फेंक दिया.


अमीन ने 'दुर्भाग्य से, और यह बहुत दुखद है, संदिग्ध का कहना है कि उसका पहला शिकार उसकी पत्नी थी... जिसकी उसने गला घोंटकर हत्या की, फिर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करके उसे उसी जगह पर फेंक दिया.'


पुलिस ने कहा कि खालूशा को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा.


'किसी अन्य पीड़ित को लुभाना'
अमीन ने बताया कि डीसीआई और राष्ट्रीय पुलिस सेवा के जॉइन्ट ऑपरेशन में पीड़ित के मोबाइल फोन के विश्लेषण के बाद संदिग्ध का पता लगाया गया. जब अधिकारी उस तक पहुंचे, तो अमीन ने कहा कि 'वह किसी अन्य पीड़ित को लुभाने की कोशिश कर रहा था.' उन्होंने बताया खालूशा ने अपने कुछ पीड़ितों के साथ 'शारीरिक संबंध' बनाने की बात कबूल की है.


अधिकारियों ने शवों के मिलने की जगह से सिर्फ़ 100 मीटर (300 फ़ीट) की दूरी पर स्थित उसके एक कमरे वाले घर की तलाशी ली, जिसमें एक चाकू, नायलॉन की बोरियां, रस्सी, इंडस्ट्रियल रबर के दस्ताने की एक जोड़ी - साथ ही एक 'गुलाबी महिला हैंडबैग' और 'दो महिला पैंटी' बरामद हुईं.


पुलिस के अनुसार, क्राइम सीन से अब तक नौ क्षत-विक्षत शव बरामद किए गए हैं. कांजा ने कहा कि पीड़ितों का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा, आठ की पुष्टि महिला के रूप में हुई है.