Swedish economists blame Beyonce for inflation: रूस-यूक्रेन युद्ध या सप्लाई चेन के मुद्दों से परे देखते हुए स्वीडिश अधिकारियों का मानना ​​​​है कि देश में मई में अपेक्षा से अधिक मुद्रास्फीति दर्ज करने का कारण हॉलीवुड सिंगर बेयॉन्से है. पिछले महीने स्वीडन में गायक के दौरे की शुरुआत ने होटल और रेस्तरां के भोजन की मांग में ऐसा उन्माद पैदा किया कि यह देश के आर्थिक आंकड़ों में दिखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वीडन ने मई में अपेक्षा से अधिक 9.7% की उच्च मुद्रास्फीति रिकॉर्ड की गई. आश्चर्य के पीछे होटल और रेस्तरां की बढ़ती कीमतें थीं. डांस्के बैंक के अर्थशास्त्री माइकल ग्राहन ने कहा कि उन्हें लगा कि बेयॉन्से ने होटल दरों में उछाल लाने में मदद की है. उन्होंने कहा कि मनोरंजन और संस्कृति की कीमतों में अप्रत्याशित रूप से मजबूत वृद्धि के पीछे भी वह ताकत हो सकती हैं. 


उन्होंने बीबीसी को एक ईमेल में लिखा, "मैं ... उच्च मुद्रास्फीति प्रिंट के लिए बेयॉन्से को दोष नहीं दूंगा, लेकिन स्वीडन में उनके शो को देखने की मांग ने जाहिर तौर पर इसमें थोड़ा इजाफा किया है.


इसमें कोई संदेह नहीं है कि सिंगर का सात साल में पहला एकल दौरा है. ऐसी खबरें थीं कि कमजोर स्वीडिश मुद्रा और टिकट की कम कीमतों का फायदा उठाते हुए कई प्रशंसकों ने शो देखने के लिए विदेशों से यात्रा की थी. लेकिन एक अर्थशास्त्री ने बताया कि जब ब्रूस स्प्रिंगस्टीन जून में गोथेनबर्ग में तीन रातों के संगीत समारोह में भाग लेंगे तो स्वीडन को इसी तरह की मुद्रास्फीति की टक्कर का अनुभव हो सकता है.


जरूर पढ़ें...


तीनों सेनाएं अलर्ट, 74 हजार लोग शिफ्ट...बिपरजॉय का प्रहार झेलने के लिए हिंदुस्तान तैयार
इस देश से आए डराने वाले आंकड़े, चुनाव से पहले आई मंदी; वित्त मंत्री बोले- हैरानी नहीं