Haryana News: हरियाणा के यमुनानगर में सहारनपुर-पंचकूला नेशनल हाईवे -344 पर बने पुल से करीब 4000 नट बोल्ट चोरी कर लिए गए. चोरों की यह हरकत पुल को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता थी.  नेशनल हाईवे-344 हरियाणा और उत्तर प्रदेश को आपस में जोड़ता है. यह हाईवे सहारनपुर से होते हुए पंचकूला तक जाता है. गांव पांजूपुर में आवर्धन नहर पर नेशनल हाईवे का पुल बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पुल को रोकने के लिए अप-डाउन में तीन-तीन बड़े गार्डर रखे हुए हैं. गार्डर को आपस में जोड़ने के लिए लोहे के भारी भरकम एंगल लगाए गए हैं. एक एंगल में करीब 40 नट बोल्ट लगे हैं.


ऐसे चला चोरी का पता
इस चोरी का पता सोमवार को चला जब नहर की पटरी से जा रहे कुछ लोगों की नजर पुल की तरफ पड़ी. उन्होंने एंगल में नट बोल्ट वाली जगह से रोशनी देखी. उन्होंने पुल को चेक किया तो पाया की नट बोल्ट गायब हैं. इसके बाद उन्होंने पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी.


सूचना मिलने पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI ) के रेजिडेंस इंजीनियर हरमेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे इसके अलावा हाईवे का निर्माण करने वाली सद्भाव कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रसून्न पंकज भी मौके पर जांच करने पहुंचे. जांच में पाया गया कि चोर नट बोल्ट के साथ ही एक एंगल भी ले गए हैं लेकिन वे बाकी एंगल नहीं ले जा सके क्योंकि सभी में वेल्डिंग की हुई थी.


अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
NHAI  के रेजिडेंस इंजीनियर हरमेश कुमार सिंह ने बताया कि हाईवे के पुल से नट बोल्ट चोरी करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.


हरमेश कुमार सिंह ने कहा कि एजेंसी को नट बोल्ट खरीदने को कहा गया है. कल से ही नट बोल्ट लगाने का काम शुरू हो जाएगा. यह नशा करने वालों का काम लग रहा है. वास्तविक सच्चाई पुलिस की जांच में पता चलेगी.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)