Illegal migrants in UK :ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रविवार (स्थानीय समय) को देश में प्रवेश करने वाले अवैध प्रवासियों को चेतावनी दी कि वे सीमाओं को पार करने वाले प्रत्येक अवैध अप्रवासी को निर्वासित करना शुरू कर देंगे और उन्हें शरण के लिए आवेदन करने की अनुमति नहीं देंगे. फॉक्स न्यूज ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को प्रस्तावित नये कानून के साथ अवैध प्रवासन पर शिकंजा कसने का ऐलाना किया ताकि प्रवासियों को ब्रिटेन में अवैध रूप से आने से रोका जा सके.


कोई गलती नहीं करें
सुनक ने ‘संडे एक्सप्रेस’ अखबार को बताया, ‘कोई गलती नहीं करें, यदि आप यहां अवैध रूप से आते हैं तो आप यहां रह नहीं सकेंगे.’ अखबार के मुताबिक, सुनक को लगता है कि उन्हें उस समस्या का समाधान मिल गया है जो सरकार को पिछले चार सालों से परेशान कर रही है.


भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन के साथ सुनक के नेतृत्व वाली सरकार अब इस मुद्दे को हल करने के लिए अगले सप्ताह संसद में विधेयक पेश करने की योजना बना रही है.


अवैध प्रवासियों का मुद्दा सुनक की प्राथमिकताओं में शामिल
बता दें अवैध प्रवासी इंग्लिश चैनल पार करके खतरनाक रूप से छोटी नौकाओं के जरिये ब्रिटेन पहुंचते हैं. सुनक ने इस साल की अपनी शीर्ष प्राथमिकताओं में पड़ोसी देश फ्रांस और ब्रिटेन की समुद्री सीमा के बीच अवैध मार्ग पर कार्रवाई करने को शामिल किया है.


यूके में अवैध अप्रवासियों को सीमा पार करने के बाद शरण का दावा करने की अनुमति देने वाले कानून हैं. आमतौर पर, प्रवासियों को रहने की अनुमति तब दी जाती है जब उनका मामला चल रहा होता है, लेकिन नया कानून ऐसे प्रवासियों को पहले स्थान पर शरण का दावा करने से रोकेगा.


सरकार लंबे समय से शरण चाहने वालों की संख्या में वृद्धि से निपटने की कोशिश कर रही है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में सरकार शरण चाहने वालों के अधिकारों को सीमित करने का प्रस्ताव कैसे कर रही है.


(इनपुट - एजेंसी)


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे