Peru News: पेरू में 'एलियन ममी'  को लेकर आयोजित की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस वक्त अजीब मोड़ आ गया जब लोगों के सामने एक 'गर्भवती'  एलियन की ‘ममी’ को लाया गया. ठीक इसी वक्त कुछ अधिकारी ‘ममी’ को जब्त करने पहुंचे गए लेकिन ‘ममी’ को उनसे बचा लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेरू में कार्यक्रम की मेजबानी करने वाले यूफोलॉजिस्ट जैमे मौसन ने दर्शकों के सामने एक अपनी नई खोज 'एलियन' ममी पेश की,  जिसे उन्होंने मोंटसेराट नाम दिया.


इस 'ममीकृत एलियन' के बारे में यूफोलॉजिस्ट का दावा था कि यह अपनी मृत्यु के समय स्पष्ट रूप से गर्भवती थी.


कौन हैं मौसन?
70 वर्षीय मौसन, अलौकिक घटनाओं पर अपनी रिसर्च के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने सितंबर 2023 में मैक्सिकन कांग्रेस में दो कथित ममीकृत एलियंस को पेश करके सुर्खियां बटोरी थीं.  उन्होंने दावा किया था 2016 में पेरू के पाल्पा और नाज़का में इन्हें पाया गया. हालांकि मौसन के दावे पर वैज्ञानिकों ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं. 


मंत्रालय के अधिकारियों ने ममी को जब्त करने की कोशिश की
प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस वक्त नाटकीय मोड़ आ गया जब पेरू के संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों ने कार्यक्रम को बाधित करने और ममी को जब्त करने की कोशिश की.


विशेष पुलिस अधिकारी के साथ पहुंचे अफसरों ने अचानक माइक्रोफोन अपने कंट्रोल में ले लिया.


अधिकारी ने कहा, 'रुकावट के लिए खेद है, हम ट्राइडेक्टाइल ममियों की प्रदर्शनी के संबंध में संस्कृति मंत्रालय और विशिष्ट सांस्कृतिक विरासत पुलिस के साथ एक निवारक कार्रवाई कर रहे हैं.'


ममी की सच्चाई जान कर वापस लौटे अधिकारी
मोंटसेराट ममी को जब्त करने आए मंत्रालय के अधिकारियों खाली हाथ लौटना पड़ा. दरअसल यह सिर्फ एक नमूना ममी थी. रिपोर्ट के मुताबिक फिजिकल ममी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में लाया ही नहीं गया था.  


मौसन और सहकर्मियों ने ट्राइडैक्टाइल ममी की केवल एक वीडियो प्रजेंटेशन तैयार की थी और लोगों को 15 मिनट का वीडियो देखने के लिए कहा गया था.


प्रजेंटेशन में फोरेंसिक ओडोंटोलॉजिस्ट और कोलोराडो यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर जॉन मैकडॉवेल द्वारा किया गया विश्लेषण शामिल था.