नई दिल्ली: बच्चे को दुनिया में अगर कोई सबसे ज्यादा प्यार करता है वो मां है लेकिन जापान के टोक्यो में एक मां ने दुनिया में आते ही अपने बच्चे को बेहद दर्दनाक तरीके से मौत की नींद सुला दिया. 23 साल की युवती ने टोक्यो हवाई अड्डे पर बच्चे को जन्मे दिया और टॉयलेट पेपर मुंह में ठूंस कर मौत के घाट उतार दिया. 


पार्क में दफनाया शव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लड़की ने पुलिस पूछताछ में टॉयलेट पेपर ठूंस कर बच्चे की जान लेना स्वीकार किया. Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला 2019 का है. टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर 23 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया. चूंकि यह यह उसकी अनवांटेड प्रेगनेंसी थी इसलिए वह बच्चा होते ही घबरा गई और उसने बेहद खौफनाक प्लान बना लिया. उसने एयरपोर्ट के वॉशरूम में बच्चे के मुंह के अंदर टॉयलेट पेपर ठूंस कर जान ले ली. इसके बाद वह बच्चे के शव को पास के एक पार्क में दफना कर चली गई.


कोर्ट में स्वीकार किया जुर्म


बच्चे का शव मिलने के बाद पिछले साल पुलिस ने लड़की को हिरासत में लिया. 2019 से ये मामला कोर्ट में है. कोर्ट में अब जाकर राजफाश करते हुए लड़की ने बताया कि वह नौकरी के लिए इंटरव्यू देने टोक्यो जा रही थी, लेकिन शहर में उतरने के कुछ ही समय बाद उसने बच्चे को जन्म दिया. उसने अदालत से कहा, 'मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मैं अबॉर्शन नहीं करा सकती थी क्योंकि जब तक पता चला तब तक प्रेगनेंसी के 22 सप्ताह बीत चुके थे. इसके बाद मैंने सोचा कि अगर इस बारे में मेरे माता-पिता को पता चलेगा तो उन्हें झटका लगेगा. मेरे पास बच्चे को मारने के अलावा कोई चारा नहीं था.' 


यह भी पढ़ें; पीरियड्स के दौरान ज्यादा ब्लीडिंग की वजह क्या, Corona Vaccine से है 'कनेक्शन'?


इतनी हो सकती है सजा


अदलात ने लड़की को अपने बच्चे की हत्या का दोषी पाया है. लड़की को इस मामले में कम से कम पांच साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है. कई देशों में ऐसे मामलों में मौत की सजा का भी प्रावधान है हालांकि जापान में आमतौर पर मौत की सजा उन लोगों के लिए दी जाती है जिन्होंने एक से अधिक लोगों की हत्या की हो.


LIVE TV