World's Longest Flight Route: दुनिया में कहीं भी अगर कम वक्त में पहुंचना हो तो उसके लिए हवाई सफर बेहतर माना जाता है. महज कुछ ही समय में आप दुनिया के एक सिरे से लेकर दूसरे सिरे तक पहुंच सकते हैं. हवाई सफर के जरिए आप दुर्गम इलाकों में भी आसानी से घूम सकते हैं. हालांकि अगर आपको एक ही प्लेन में कई घंटे तक बैठे रहना पड़ जाए तो आपको कैसा लगेगा. यकीनन आपका मजा किरकिरा हो जाएगा और आपको लगेगा कि इससे बेहतर तो ट्रेन ही थी. चलिए आज हम आपको दुनिया के सबसे लंबे हवाई सफर के बारे में बताते हैं, जिसमें बैठते ही लोग खुद को उड़ते पिंजरे में कैद पंछी की तरह महसूस करने लगते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंगापुर-न्यूयार्क फ्लाइट (Singapore-New York flight)


सिंगापुर एयरलाइंस की यह फ्लाइट सिंगापुर से न्यूयार्क के लिए उड़ान (World's Longest Flight Route) भरती है. इन दोनों शहरों के बीच दूरी 15 हजार 344 किमी है. इस दूरी को कवर करने में प्लेन को 18 घंटे 45 मिनट का समय लग जाता है. इतने लंबे वक्त तक एक ही फ्लाइट में बैठे-बैठे उसके यात्री बोर हो जाते हैं. 


सिंगापुर- लॉस एंजिल्स फ्लाइट (Singapore - Los Angeles Flight)


न्यूयार्क रूट के बाद सिंगापुर से अमेरिका के लॉस एंजिल्स के बीच भी एक फ्लाइट उड़ती है. इन दोनों शहरों के बीच की दूरी 14,115 किलोमीटर है, जिसे कवर करने में यूनाइटेड एयरलाइंस 17 घंटे 55 मिनट का समय लगा देती है. यह दुनिया में दूसरी लंबी दूरी की फ्लाइट (World's Longest Flight Route) है. 


दोहा-ऑकलैंड फ्लाइट


दुनिया में तीसरी लंबी दूरी की फ्लाइट न्यूजीलैंड के ऑकलैंड और कतर के दोहा शहर के बीच उड़ती है. कतर एयरवेज की यह फ्लाइट 14 हजार 535 किमी की दूरी तय करने में 17 घंटे 40 मिनट का वक्त लगा देती है. इस सफर (World's Longest Flight Route) में यात्री पूरी तरह बोर हो जाते हैं. 


पर्थ- लंदन फ्लाइट


ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर से लंदन के बीच की दूरी 14 हजार 498 किमी है. क्वांटास एयरवेज की फ्लाइट इन दोनों शहरों के बीच नियमित उड़ान भरती है. उसे इस दूरी को कवर करने में 17 घंटे 20 मिनट का वक्त (World's Longest Flight Route) लग जाता है. 


ऑकलैंड- अमीरात फ्लाइट


संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई से न्यूजीलैंड के ऑकलैंड की दूरी करीब 14 हजार 193 किमी है. इस दूरी को तय करने में फ्लाइट को करीब 17 घंटे और 5 मिनट का समय लग जाता है. यह दुनिया (World's Longest Flight Route) की पांचवी सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट है.