नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal वृष राशि के जातकों के लिए आज समय धन प्राप्ति में सहायक होगा. भाई बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. भाग्य आज आपका साथ देगा. हालांकि विरोधी आज आप पर भारी पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें. आज किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए आज का राशिफल
आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


मेष
अच्छे भोजन का आनंद लेंगे. निजी प्रयासों से धन अर्जन में सफलता मिलेगी. संतान का सुख एवं सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है. हालांकि जीवन साथी की सहायता से मान सम्मान मिलेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- हनुमान जी को चोला अर्पित करें


वृषभ
आज समय धन प्राप्ति में सहायक होगा. भाई बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. भाग्य आज आपका साथ देगा. हालांकि विरोधी आज आप पर भारी पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें. आज किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- नया वस्त्र ना धारण करें.


मिथुन
कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर है. आपकी बातों को सुना और समझा जाएगा. पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और बड़ों  से आपका स्नेह अधिक महसूस किया जाएगा. आप मानसिक रूप से प्रसन्न दिखेंगे और इसका प्रभाव आपके हर क्षेत्र में पड़ेगा.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें


कर्क
आज आपको अच्छे अनुभव होंगे. आमदनी में वृद्धि होने की अच्छी संभावना बनेगी. किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी . स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना है. विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में खूब लगेगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- मंदिर में गुड चने का भोग लगायें


सिंह
आज मान सम्मान में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है. परिवार के मामले में आप सावधान रहें. किसी तीसरे का हस्तक्षेप जीवन में परेशानी का कारण बन सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- मसूर का दान करना शुभ रहेगा


कन्या
आज कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी. विरोधियों को परास्त करेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. अपने साहस के बल पर आप अनेक चुनौतियों से छुटकारा पाएंगे.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें


तुला
आज का दिन दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ाने वाला होगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर तरीके से बीतेगा. कोई अतिथि आपके घर आ सकते हैं. आपको अपनी मित्र मंडली से मिलने का मौका मिलेगा. कुटुंब के लोगों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए


वृश्चिक
आज आपका मन थोड़ा बेचौन रहेगा. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. कार्यों में सफलता मिलने में थोड़ा संदेह रहेगा.  स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों पर विश्वास करना आपके लिए बेहतर रहेगा.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- हनुमान जी के समक्ष चमेली के तेल में एक दीपक प्रज्वलित करें


धनु
आज आपका फोकस आपके काम पर रहेगा और इसके बेहतर नतीजे आपको प्राप्त होंगे. अपने विरोधियों से सावधान रहें. संतान के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- पिंक
उपाय- हनुमान जी को बूंदी का भोग लगायें


मकर
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आपको कोई नया आमदनी का जरिया मिल सकता है. लेकिन उतावलेपन या जल्दबाजी से बचें. दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों के बावजूद समय अच्छा रहेगा. कार्य क्षेत्र में बदलाव का प्रयास कर सकते हैं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर
उपाय- कुल देवी-देवता की पूजा करें


कुंभ
मानसिक तनाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है. दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा. विरोधियों पर भारी रहेंगे. आज के दिन आपकी कार्यकुशलता अच्छी होगी. आप का प्रदर्शन सभी को नजर आएगा और इसका लाभ आपको मिलेगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- शांत मन से हनुमान जी का नाम लें


मीन
आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. कार्य में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है. कानून के विरुद्ध कोई कार्य न करें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- लोहा घर ने ना लायें


यह भी पढ़िए- Vastu Dosh: इस वास्तु दोष के कारण जीवन में मची रहती है उथल-पुथल, इस ज्योतिष उपाय से मिलेगी निजात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.