नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन विपरीत फलदायी रहेगा, लेकिन आपकी दूरदर्शी सोच हानि से बचाव करेगी. दिन के आरंभ से मध्याह्न तक मन पर नकारात्मकता हावी रहेगी. अपनी गलती न मान बहस करके छोटे से विवाद को बढ़ाएंगे. सरकारी उलझनें दूर होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज आप विपरीत परिस्थिति में अपने पराक्रम से धन कमाएंगे. स्वभाव में भावुकता अधिक रहेगी. परिश्रम करने से पीछे नही हटेंगे. सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी पहचान गंभीर बनेगी. चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. यात्रा अकस्मात निरस्त करनी पड़ेगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – मां कात्यायनी की पूजा अवश्य करें.


वृष
स्वाभिमान आपको नुकसान पहुंचायेगा. तर्क-वितर्क करने में आज निपुण रहेंगे. अपनी बातों से कुछ को आकर्षित कर लेंगे. जोखिम के कार्यों में लाभ की संभावना है. थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है. शुभ समाचार मिलेंगे.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - ताम्र पात्र से उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.


मिथुन
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. उलझनों के बाद भी प्रसन्न रहेंगे. आपके व्यक्तित्त्व में निखार रहेगा. मन में थोड़ी चंचलता रहेगी. पूजा-पाठ के लिए समय निकाल लेंगे. माहौल शांत रहेगा .
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.


कर्क
आज का दिन विपरीत फलदायी रहेगा, लेकिन आपकी दूरदर्शी सोच हानि से बचाव करेगी. दिन के आरंभ से मध्याह्न तक मन पर नकारात्मकता हावी रहेगी. अपनी गलती न मान बहस करके छोटे से विवाद को बढ़ाएंगे. सरकारी उलझनें दूर होंगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - माता लक्ष्मी को एक नारियल अर्पित कीजिए.


सिंह
आज का दिन आपको प्रतिष्ठा दिलाएगा. मध्याह्न बाद आमद होगी. भाग्य पक्ष बलवान रहने पर भी कुछ कमी अनुभव होगी. परिवार में वातावरण धार्मिक रहेगा. किसी पुरानी बात पर बहस हो सकती है. धैर्य का परिचय दें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय -आज अपने ईष्टदेव का नमन अवश्य करें.  


कन्या
आज आपका व्यवहार लचीला रहेगा. मन में अहं का भाव रहेगा. मध्याह्न बाद का समय महत्वपूर्ण रहेगा. परिवार में कुछ मामलों में आपसी समझ की कमी भी रहेगी. फिर भी तालमेल बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.  


तुला
आज सफलता के लिए बुद्धि कौशल की आवश्यकता है. वाहन का सुख मिलेगा, लेकिन आज यात्रा संबंधित कार्य टालना बेहतर रहेगा. कार्य किसी कमी के चलते अधूर रह सकते हैं. आज खर्च करने में कंजूसी करेंगे. झूठ बोलने से बचें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - गेहूं का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.


वृश्चिक
आज का दिन भी प्रतिकूल फल देने वाला रहेगा. उत्साह कम ही दिखाएंगे. कार्य व्यवसाय में भी स्थिति संघर्ष वाली रहेगी. ना चाहते हुए भी भागदौड़ करनी पड़ेगी. मध्याह्न बाद सुधार आने लगेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - गुड़ का सेवन कराना शुभ रहेगा.


धनु
आज के दिन आप धन की तुलना में प्रतिष्ठा का अधिक ध्यान रखेंगे. शत्रु पक्ष का थोड़ा भय होने पर भी विजय मिलेगी. भाग दौड़ अधिक करनी पड़ेगी. गलत तरफ के आकर्षण से बचें, अन्यथा मान एवं धन दोनों की हानि हो सकती है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - आज घर में घी का दीपक अवश्य जलायें.


मकर
आज का दिन सुधार वाला रहेगा. अपना काम निकालने के लिए प्रिय वचन बोलें. सामाजिक क्षेत्र पर आप भाग्यशाली माने जाएंगे. गूढ़ विषयों में रुचि लेंगे. दूरदर्शी सोच रहने के कारण कार्यों की गति धीमी रहेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें.


कुंभ
आपका आज का दिन शुभदायक रहेगा. बोलचाल में दक्षता आएगी. स्वभाव भी आज विनोदप्रिय रहेगा, लेकिन थोड़ी स्वार्थ सिद्धि की भावना भी रहेगी. अकस्मात काम आने से व्यस्तता बढ़ेगी. धन की आमद भी होगी. विद्यार्थी को पढ़ाई में परेशानी आएगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग – भगवा  
उपाय – मां कालरात्रि की पूजा करें.


मीन
आज के दिन आप अपने लापरवाह व्यवहार के कारण लोगों से शत्रुता मोल लेंगे. दिन का अधिकतर समय अनुकूल रहेगा. बाहर किसी से बिना बात ना उलझें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. अध्यात्म में आज मन कम ही लगेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – मां दुर्गा को कमल अर्पित करना शुभ रहेगा.



यह भी पढ़ें: पूर्व दिशा में अस्त होने जा रहा शुक्र ग्रह, वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा ये नकारात्मक प्रभाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.