Aries Monthly Horoscope: सितंबर में सुलझ सकता है मकान-जमीन से जुड़ा विवाद, पढ़िए मेष का मासिक राशिफल

Mesh Masik Rashifal: मेष राशि के जातकों के लिए अगला महीना कैसा रहने वाला है. आर्थिक, सामाजिक रूप से उन्हें सफलता मिलेगी या असफलता, इस महीने उन्हें क्या उपाय करना होगा? उनको किस तरह की सावधानी बरतनी होगी, पढ़िए मेष का मासिक राशिफलः

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Aug 30, 2024, 03:27 PM IST
  • खुले हाथ से खर्च करने से बचें
  • ज्यादा करनी पड़ेगी मेहनत
Aries Monthly Horoscope: सितंबर में सुलझ सकता है मकान-जमीन से जुड़ा विवाद, पढ़िए मेष का मासिक राशिफल

नई दिल्लीः Aries Monthly Horoscope: सितंबर का महीना आने वाला है. मेष की बात करें तो इस राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना शुभता और लाभ लेकर रहने वाला है. इस माह आपको अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई अवसर प्राप्त होंगे जिन्हें भुनाने के लिए आपको अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करके चलना होगा.

खुले हाथ से खर्च करने से बचें

मेष राशि के जातकों को इस महीने अपने धन का भी प्रबंधन करने की जरूरत बनी रहेगी अन्यथा आपको माह के अंत में आर्थिक दिक्कतों से जूझना पड़ सकता है. ऐसे में इस माह खुले हाथ खर्च करने से बचें. सितंबर के पहले सप्ताह में भूमि-भवन से जुड़ा कोई विवाद हल हो जाने पर आप राहत की सांस लेंगे. 

इस दौरान घरेलू महिलाओं की दिलचस्पी सुख-सुविधा से जुड़े साधन और साज-सज्जा की वस्तुओं में बढ़ेगी, लेकिन अपनी किसी भी इच्छा को पूरा करते समय आपको अपने पाकेट का पूरा ख्याल रखना होगा. 

ज्यादा करनी पड़ेगी मेहनत

सितंबर महीने के मध्य में आपको सोचे हुए काम को पूरा करने के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत और प्रयास करना पड़ सकता है. इस दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही और आलस्य से बचें. आपको अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद बेहतर तरीके से करने की आवश्यकता रहेगी, अन्यथा आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. 

लेन-देन में सावधानी बरतें

व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान धन का लेनदेन करते समय खूब सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है. माह के उत्तरार्ध में घरेलू महिलाओं का मन धार्मिक कार्यों में खूब लगेगा. रिश्ते-नाते की दृष्टि से सितंबर का महीना आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. परिजन आपके प्रेम को स्वीकार कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः क्यों आज चाकू से नहीं काटी जाती है सब्जी? इस अनाज से बना खाना तो भूलकर भी न खाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़