बुरे और डरावने सपनों से हैं परेशान, तो आज ही करें ये 3 अचूक उपाय

 Bad Dreams: कई बार बुरे सपने हमारी नींद में खलल डाल देते हैं, इनसे हम डर भी जाते हैं. इसलिए जरूरी है कि इनसे छुटकारा पाया जाए. डरावने सपनों से मुक्ति पाने के लिए कुछ उपाय करने होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 07:31 AM IST
  • चप्पल-जूते कमरे के बाहर उतारें
  • सिरहाने तीन मोरपंख रखें
बुरे और डरावने सपनों से हैं परेशान, तो आज ही करें ये 3 अचूक उपाय

नई दिल्ली: Bad Dreams: अक्सर ऐसा होता है कि हम बुरे सपनों का शिकार हो जाते हैं. हमें बुरे सपने आने से नींद नहीं आती है और कई बार तो डर भी जाते हैं. इसलिए जरूरी है कि बुरे सपनों से छुटकारा पाया जाए. बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए स्वप्न शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं ये उपाय.

तकिए के नीचे रखें ये चीजें
यदि आपको रात को सोते समय बुरे सपने आते हैं तो तकिए के नीचे कैंची, नेल कटर, प्याज या चाकू रख लें. इससे आपको डरावने सपनों से मुक्ति मिलेगी और आप सुकून भरी नींद ले सकेंगे.

चप्पल-जूते बाहर उतारें
आप बुरे सपनों से छुटकारा चाहते हैं तो बेडरूम में बाहर के चप्पल-जूते न लेकर आएं. खासकर सिरहाने के पास तो चप्पल या जूते भूलकर भी न रखें, क्योंकि ये भी बुरे सपनों का कारण बन सकती हैं. इसलिए बेहतर यही रहेगा कि कमरे के बाहर ही चप्पल-जूते खोल दें.

सिरहाने तीन मोरपंख रखें
ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कई जतन करने के बावजूद भी आप बुरे सपनों से घिरे हैं तो बिस्तर के सिरहाने 3 मोरपंख रखें, इससे बुरे सपनों से छुटकारा मिल जाएगा. यह एक कारगर उपाय साबित हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Friday Totke: इसी शुक्रवार से शुरू करें ये 4 टोटके, जल्द बनेगा विवाह का शुभ योग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़