नई दिल्ली: बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं. साल 2022 जैसे-जैसे खत्म हो रहा है, लोगों की यह जानने की उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि क्या इस बार भी उनकी भविष्यवाणियां सच साबित होंगी. बाबा वेंगा का जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था. बाबा वेंगा की 1996 में मौत हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौत से पहले बाबा वेंगा ने जो भविष्यवाणियां की हें वो सब सच हुई हैं. जिसमें चेर्नोबिल न्यूक्लियर हादसा से लेकर राजकुमारी डायना की दुखद मौत तक शामिल है. बुल्गारिया की इस लोकप्रिय फकीर ने साल 2023 के बारे में कुछ डरावनी भविष्यवाणियां की थीं. बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों में एशिया में सौर तूफान से लेकर परमाणु विस्फोट और एलियन के हमले भी शामिल हैं.


सौर सुनामी 
बाबा वेंगा के अनुसार, वर्ष 2023 में एक सौर तूफान या सौर सुनामी आएगी जो ग्रह के चुंबकीय कवच को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकती है.


जैविक हथियारों से हमला
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार, एक बड़ा देश लोगों पर जैविक हथियारों से हमला करेगा. मौजूदा स्थिति पर नजर डालें तो रूस-यूक्रेन युद्ध पूरी दुनिया के लिए एक वास्तविक खतरा बन चुका है और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कई बार परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दे चुके हैं.


एलियंस का हमला 
बाबा वेगा की भविष्यवामी के अनुसार, वर्ष 2023 में पूरी दुनिया अंधेरे में डूब जाएगी. एलियंस पृथ्वी पर हमला कर सकते हैं, जिसमें लाखों लोग मारे जाएंगे.


एशिया में परमाणु विस्फोट
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों की सूची में परमाणु विस्फोट भी शामिल है. इसमें कहा गया है कि साल 2023 में परमाणु ऊर्जा संयंत्र में विस्फोट हो सकता है, जिससे एशिया महाद्वीप पर जहरीले बादल छा जाएंगे. इससे कई देश गंभीर बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे.


प्रयोगशालाओं में पैदा होंगे लोग
बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2023 तक मनुष्य प्रयोगशालाओं में पैदा होंगे. यहीं से लोगों का चरित्र और उनकी त्वचा का रंग तय होगा. इसका मतलब है कि जन्म की प्रक्रिया पूरी तरह से नियंत्रित हो जाएगी.


(Disclaimer: यह ख़बर सामान्य जानकारियों के आधार पर लिखी गई है. Zee Hindustan इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.)


यह भी पढ़िए- Shani Gochar 2023: नए साल में शनिदेव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के लिए आफत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.