Shani Gochar 2023: नए साल में शनिदेव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के लिए आफत

Shani Gochar 2023: 17 जनवरी 2023 को शनि ग्रह मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेंगे. शनि का गोचर कुछ राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा, जबकि कुछ के लिए ये मुसीबत बनकर आएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 12:51 PM IST
  • कर्क राशि वालों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव
  • मीन राशि पर साढ़े साती का पहला चरण
Shani Gochar 2023: नए साल में शनिदेव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के लिए आफत

नई दिल्ली. शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है और कर्मों का फल देने वाला ग्रह माना जाता है. अगले साल 2023 की शुरूआत में ही शनिदेव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 17 जनवरी 2023 को शनि ग्रह मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेंगे. शनि का गोचर कुछ राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा, जबकि कुछ के लिए ये मुसीबत बनकर आएगा.

जनवरी 2023 में शनि ग्रह के राशि परिवर्तन से धनु राशि के जातक शनि की साढ़ेसाती के दुष्प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे. वहीं, कुंभ राशि के जातकों का साढ़ेसाती का पहला चरण समाप्त हो गा, जबकि मकर राशि के जातकों का साढ़ेसाती का दूसरा चरण समाप्त हो जाएगा. तुला और  वृश्चिक राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. 

दूसरी तरफ शनि गोचर कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ाएगा. इस दौरान कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी, जबकि मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का पहला चरण शुरू होगा. 

शनि गोचर 2023 कर्क राशि
शनि के गोचर की वजह से कर्क राशि वालों को कंटक शनि की ढैय्या का प्रभाव झेलना पड़ेगा. इस दौरान जातकों को कामकाज में कुछ चुनौतियां पेश आएंगी. अचानक धन लाभ होने का योग भी बनेगा. इसके साथ ही आपको अपने ससुराल से धन या सुख का कोई स्रोत मिल सकता है.

शनि गोचर 2023 वृश्चिक राशि
नए साल की शुरूआत आपके लिए अच्छी नहीं रहेगी. इस दौरान आपके उपर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. आपको अपना वर्तमान निवास बदलना पड़ सकता है या इससे दूर जाना पड़ सकता है. आपके लिए यह समय परिवार से दूर जाने का भी हो सकता है. इस दौरान आप थोड़ा भावुक और मानसिक रूप से परेशान भी महसूस करेंगे. घर बनाने के लिए आप बैंक से कर्ज ले सकते हैं और उसमें आप सफल होंगे।

शनि गोचर 2023 मीन राशि
2023 में शनि के गोचर से मीन राशि के जातकों पर साढ़े साती का पहला चरण शुरू होगा. इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा. शनि के इस गोचर के दौरान आपको पैरों में दर्द, टखनों में दर्द या पैर में किसी तरह की चोट या मोच आ सकती है. इस अवधि में आपके अंदर आलस्य बढ़ेगा और आपको नींद भी अधिक आएगी, लेकिन आपको इससे बाहर निकलकर अपने काम पर ध्यान देना होगा.

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: मांगलिक दोष दूर करने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय, ये दोष भी होंगे दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़