Budhaditya Yoga: बुधादित्य योग से चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, मिलेगी बड़ी सफलता

Budhaditya Yoga 2024: मकर राशि में जल्द ही बुधादित्य योग बनेगा. मिथुन और कन्या राशि के लिए बुध को कारक माना जाता है. बुध 1 फरवरी को मकर राशि में दोपहर 2:23 बजे गोचर करेगा और 8 फरवरी को अस्त होगा. आइए जानते हैं, इससे किन चार राशियों को बड़ी सफलता मिलेगी.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 26, 2024, 10:11 AM IST
  • 20 फरवरी को मकर से धनु राशि में प्रवेश
  • मेहनत रंग लाएगी और सफलता मिलेगी
Budhaditya Yoga: बुधादित्य योग से चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, मिलेगी बड़ी सफलता

नई दिल्लीः Budhaditya Yoga 2024: ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, ग्रहों की बदलती चाल का प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर भी पड़ता है. ग्रह गोचर किसी के लिए शुभ तो किसी के लिए अशुभ होता है. 1 फरवरी को बुध मकर राशि में प्रवेश करेगा. इस राशि में सूर्य ग्रह पहले से ही मौजूद है. ऐसी स्थिति में बुधादित्य योग बनेगा. 

मिथुन और कन्या राशि के लिए बुध को कारक माना जाता है. बुध 1 फरवरी को दोपहर 2 बजकर 23 मिनट पर गोचर करेगा और 8 फरवरी को अस्त होगा. इसके बाद 20 फरवरी को मकर से धनु राशि में प्रवेश करेगा. 1 फरवरी को बनने वाले बुधादित्य राजयोग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इन 4 राशियों पर कुछ विशेष प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं किन चार राशियों को बड़ी सफलता मिलेगी.

मेष
मेष राशि वालों को सफलता मिलेगी. करियर में आर्थिक लाभ भी मिलने की संभावना है. नए मौके मिल सकते हैं. देश-विदेश के दौरे पर भी जा सकते हैं. आत्मविश्वास बढ़ेगा और परिवार का सहयोग मिलेगा.

मिथुन
बुधादित्य योग बनने से मिथुन राशि वालों को आर्थिक लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी. मिथुन राशि के जातक इस दौरान घूम-फिर सकते हैं.

सिंह
सिंह राशि वालों को कई नए मौके मिलेंगे. मेहनत का फल मिलेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी शुभ अवसर पर जा सकते हैं या तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं.  

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए बुधादित्य योग बहुत अच्छे परिणाम देगा. नौकरी और बिजनेस में खूब फायदा होगा. मेहनत रंग लाएगी और सफलता मिलेगी. आपका पुराना कर्ज भी उतर जाएगा. परिवार और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़