नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है. वहीं लाल किताब के अनुसार बुधवार का दिन मां दूर्गा का माना जाता है. वहीं बुधवार के देवता बुध ग्रह हैं जो कि चंद्रमा के पुत्र हैं. बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से धन, विद्या और व्यापार में वृद्धि होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सप्तशती पाठ 
बुधवार के दिन मां दुर्गा का ध्यान करते हुए दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए. इस उपाय को करने से घर में सुख शांति बनी रहती है. बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करना बेहद फलदाली होता है. 


नौकरी के लिए उपाय 
जिन लोगों को नौकरी में परेशानी चल रही है उन्हें बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. इसके अलावा बुधवार के दिन जरुरतमंदों को हरी चीजों का दान देना चाहिए. ऐसा आपका भाग्य आपका साथ देगा. वहीं नौकरी समय करियर में अच्छे फल मिलेंगे. 


राहू महादशा से मुक्ति 
राहू महादशा 18 साल चलने वाली महादशा होती है. महादशा से बचाव के लिए बुधवार की रात को भगवान गणेश की पूजा करें. वहीं रात के समय 108 बार ''ऊं गं गणपतये नमः और ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः '' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से राहू के प्रकोप से बच सकते हैं. वहीं आपको राहू के अच्छे प्रभाव भी देखने को मिल सकते हैं. 


दूर्वा 
बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करें. ऐसा करने से गणपति भगवान जल्द ही प्रसन्न होते हैं. दूर्वा चढ़ाने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएगी. गणपति भगवान को 21 दूर्वा चढ़ानी चाहिए. आप गणपति भगवान को दूर्वा की माला भी चढ़ा सकते हैं.  


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Saptahik Rashifal: मिथुन को दोतरफा लाभ तो इस राशि के जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में मिलेगी सफलता, पढ़िए 22 से 28 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.