नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आज शनिवार का दिन और ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष द्वादशी तिथि है. हम बताएंगे कि आज आपकी राशियों में क्या छिपा है. मेष राशि के मीन राशि के जातक का आज का दिन कैसा रहेगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कारोबार में धन लाभ के योग हैं. यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेगी. कमीशन, ब्याज आदि से धन मिल सकता है. नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- आज सुंदरकांड का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा


वृषभ
आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यों में सफलता मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कारोबार में प्रदर्शन बेहतर रहेगा. परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया और पीला
उपाय- मंदिर में लाल पुष्प अर्पित करें


मिथुन
आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता से थकान का अनुभव होगा. काम में मन नहीं लगेगा और कन्फ्यूजन बढ़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें. दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- काले जूता का दान कर दीजिए


कर्क
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कारोबार में धन लाभ के योग बनेंगे. विद्यार्थियों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से सफलता मिलेगी. निवेश फायदेमंद रहेगा. यात्राएं हो सकती हैं. सेहत का ध्यान रखना होगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- उगते सूर्य को अर्ध्य देना शुभ रहेगा


सिंह
आज का दिन अच्छा रहेगा. कारोबार ठीक चलेगा. लाभ मिल सकता है. पुराना अटका हुआ धन वापस मिलने के योग हैं. कलाक्षेत्र में योगदान कर सकते हैं. पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा. कार्य स्थल पर साथियों से सहयोग मिल सकता है. किसी यात्रा पर जा सकते हैं.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- हनुमान मंदिर में पूजा करना शुभ रहेगा


कन्या
आज का दिन सामान्य रहेगा. आर्थिक योजनाओं के कारण परेशानियां होंगी. नौकरी-व्यवसाय में आपको सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा, लेकिन खास मामलों में फैसले करना कठिन होगा. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- पीपल पर सरसों के तेल का एक दीपक जलायें


तुला
आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कारोबार में लाभ मिलेगा. रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी और नया काम भी शुरू कर सकते हैं. हालांकि, परिश्रम की अधिकता रहेगी . परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. बाहर घूमने का कार्यक्रम बनेगा. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- गणपति को दुर्वा अर्पित करें


वृश्चिक
आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोग और सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें. वाणी और व्यवहार में संयम रखें, अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं. नया काम मिलने की संभावना है.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- शनि देव पर तेल अर्पित करें


धनु
आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कारोबार में धनलाभ के योग बन रहे हैं. कार्यभार की अधिकता रहेगी. सामाजिक कार्यों में भाग लेने से यश, कीर्ति में बढ़ोतरी होगी. आपका दिन आनंद में बीतेगा. प्रवास पर जा सकते हैं. दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- तिल का दान करना शुभ रहेगा


मकर
आज का दिन सामान्य रहेगा. घर और कार्यस्थल में बेहतर वातावरण से प्रसन्नता रहेगी. लाभदायक सौदे हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखनी होगी. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं. दौड़-भाग से थकान हो सकती है.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए


कुंभ
आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कामकाज की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव कर सकते हैं. उच्च पदाधिकारियों का सहयोग मिल सकता है. कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा . सेहत का ध्यान रखें.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- शमी वृक्ष की जड़ के पास के पास एक दीपक जलायें.


मीन
आज का दिन अच्छा रहेगा. विस्तार के लिए नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा . धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं. खर्च में वृद्धि हो सकती है. खान-पान का ध्यान और क्रोध पर नियंत्रण रखें.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ हरेगा


इसे भी पढ़ें- स्वप्न विज्ञानः सपने में देखी है सुनामी या बछड़ा, जानिए आपकी आर्थिक स्थिति पर क्या पड़ेगा असर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.