स्वप्न विज्ञानः सपने में देखी है सुनामी या बछड़ा, जानिए आपकी आर्थिक स्थिति पर क्या पड़ेगा असर

Dream Science: सपनों का अपना मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में बछड़ा या सुनामी देखने का मतलब.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2022, 10:11 AM IST
  • सपने में बछड़ा देखना शुभ संकेत
  • सपने में सुनामी देखना अच्छा नहीं
स्वप्न विज्ञानः सपने में देखी है सुनामी या बछड़ा, जानिए आपकी आर्थिक स्थिति पर क्या पड़ेगा असर

नई दिल्लीः Dream Science: सपनों का अपना मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में बछड़ा या सुनामी देखने का मतलब.

सपने में सुनामी देखना अच्छा नहीं
गुरुग्राम से जयराज अहलावत लिखते हैं कि उन्होंने सपने में समुद्री तूफान (सुनामी ) को देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में समुद्री तूफान का देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. ऐसे सपने विपत्ति आने के संकेत देते हैं. आने वाले समय में आपको विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए आप पूरी तरह से तैयार नहीं है. 

आपको वित्तीय स्तर पर भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. जीवन में परिवर्तन आ सकता है. सबकुछ जीरो से शुरू करना पड़ सकता हैं. ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना होगा.

सपने में बछड़ा देखना शुभ संकेत
दिल्ली से मृत्युंजय पराशर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में बछड़ा देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में बछड़ा देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा. आने वाले समय में आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. कारोबार का विस्तार कर पाने में सफल रहेंगे. अतिरिक्त धन की प्राप्ति होगी. विशेष तौर पर ऐसे सपने वित्तीय स्तर पर लाभ पहुचाते हैं.

नहीं कर रहे पॉजिटिव फील तो करें ये काम
इसी तरह रेवाड़ी से सदानंद लिखते हैं कि वह पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिव फील नहीं कर रहे हैं. एक निराशावादी सोच मेरे ऊपर हावी हो रही है. क्या करें. इस पर आचार्य बता रहे हैं कि पॉजिटिव फील महसूस नहीं कर रहे हैं इसका मतलब है कि आप प्रकृति के विरुद्ध कोई कर कार्य रहे हैं. प्रकृति के विरुद्ध आहार का सेवन कर रहे हैं. आप जिस घर में रह रहे हैं वह घर भी अगर अस्त व्यस्त है तो इसका नकारात्मक प्रभाव वहां रहने वाले लोगों पर पड़ता है. 

दूसरा इस गलती को आमतौर पर लोग करते हैं कि नहाने के गंदे वस्त्र को पहन लेते हैं. या नहाने के बाद गंदे वस्त्र धोते हैं. इससे भी पॉजिटिवनेस फील नहीं होती. मन मस्तिष्क पर निराशावादी सोच हावी रहती है. अगर आप भी यही गलती करते हैं को इस गलती को सुधारने का प्रयास करें. आप पॉजिटिव फील करेंगे.

 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: कर्क-तुला को मिलेगा प्यार, जानिए मेष, वृष, मिथुन, धनु का कैसा रहेगा हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़