नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है. आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपकी सराहना होगी. खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. घरेलू कार्य में व्यस्त होंगे. बिजनेस कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण थोड़ी निराशा होगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ओम शुक्राय नमः का जप करें.


वृष
आज आपको विरोधियों से संभलकर रहना होगा. आज आपको कुछ बातों को नजरअंदाज करना होगा. निवेश आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. आज आपको को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. यात्रा को टाल देना बेहतर होगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज मंदिर में नारियल का दान करें.


मिथुन
आपके लिए और दिनों से आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आज करियर में आपको कोई ऐसा अवसर मिल सकता है, जो आपको लाभ पहुंचाएगा. आज आपको अतिरिक्त खर्च करना होगा. धार्मिक कार्य में आपकी रुचि बढ़ सकती है. निवेश लाभ पहुंचा सकते हैं. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - भैरव जी को सिंदूर अर्पित करें.


कर्क
आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. संतान यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार के लिए समय नहीं निकाल पायेंगे. महत्वपूर्ण विषय पर विचार विमर्श कर सकते है. घर में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. साझेदारी के व्यवसाय में आज नुकसान हो सकता है. धैर्य रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - लक्ष्मी सूक्त का पाठ करना शुभ रहेगा.


सिंह
आज का दिन उन्नति वाला रहेगा. किसी आयोजन में सम्मिलित होंगे. आज आपकी तरफ से किए गए कार्यों की सराहना होगी. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. उधार दिए धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है. लेनदेन में सावधानी बरतें. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलायें.


कन्या 
आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. आज लाभ की प्राप्ति हो सकती है. किसी पुराने मित्र से आज मुलाकात हो सकती है. निवेश करने से पहले विचार करें. निजी जिंदगी और कारोबार में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.


तुला
आज आप कानूनी विवाद में फंस सकते हैं इसलिए वाणी और व्यवहार में संयम बरतें. मित्रों से सलाह मशविरा ले सकते हैं. अचानक किसी काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - आसमानी 
उपाय - आज चावल वितरण करना शुभ रहेगा.


वृश्चिक 
आज रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. आज सलाह मशविरा व्यापार की समस्या को सुलझा सकता है. यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. घर परिवार की जरूरतों पर ध्यान दें और कार्यक्षेत्र में मन लगाएं.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - छोटी कन्याओं को कुछ उपहार दें.


धनु
कारोबार में मन मुताबिक लाभ ना मिलने के कारण परेशान रहेंगे. आज किसी डील को फाइनल करने के बारे में सोच रहे हैं तो वह आगे के लिए टल सकती है. सरकारी क्षेत्रों का भी आज आपको लाभ मिलता दिख रहा है. दिखावा करने से नुकसान होगा. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - फलों का दान करे.


मकर
रोजगार में आज लाभ होगा. कार्यों पर अतिरिक्त धन खर्च करने से बचें. किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न रहेंगे. साझेदारी के व्यवसाय में लाभ हो सकता है, लेकिन कारोबारी प्रतिस्पर्धी आप पर हावी रहेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - गो सेवा करना शुभ रहेगा.


कुंभ 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज संबंधियों के बीच गिले शिकवे दूर करने का प्रयास करेंगे. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. आज आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. संतान के करियर को लेकर विचार करेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - मंदिर में खीर का भोग लगाएं.


मीन 
आज का दिन कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज आप अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे. व्यस्तता बनी रहेंगी. धन से संबंधित परेशानी आज कम होगी. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गणपति पर दुर्वा अर्पित करें.


 



यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: आज मार्गी हो रहे बुध, शुक्रवार के पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.