नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में नींद में आने वाले सपनों का मतलब बताया गया है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कांटेदार वृक्ष के आसपास खुद को सोते देखने या फूल खाने का क्या मतलब है. ऐसा सपना आपके लिए शुभ है या अशुभ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में कांटेदार वृक्ष के पास खुद को सोते देखना अशुभ
रायपुर से सुभाष गुप्ता पूछते हैं कि उन्होंने सपने में कांटेदार वृक्ष के आस-पास सोते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में कांटेदार वृक्ष के आस-पास सोना शुभ संकेत नहीं है. यह संकेत देता हैं कि आप विपरीत परिस्थितियों से घिरे हुए हैं और ना चाहते हुए भी आप कई जिम्मेदारियां उठा रहे हैं.


आने वाला समय भी आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है. जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखें तो आपको कोई विकल्प दिखाई देगा. अन्यथा आप इसी तरह जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे रहेंगे.


सपने में फूल खाते हुए देखना भी अच्छा संकेत नहीं है
रुद्रप्रयाग से लक्ष्मीकांत पूछते हैं कि उन्होंने सपने में फूल खाते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में फूल खाना, फूल का भक्षण करना शुभ संकेत नहीं है. इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. यह आपके जीवन में अनिष्टकारी परिणाम का संकेत है.
आपके जीवन में अचानक उथल-पुथल मच सकती है. घर के कुल देवता, ईष्ट देवता की नाराजगी आपको झेलनी पड़ सकती है.


किडनी में दिक्कत तो अपान मुद्रा का करें अभ्यास
इसी तरह बिजनौर से रामेश्वर त्यागी पूछते हैं कि उनकी किडनी में कुछ समस्या आ गई है. प्राकृतिक तरीके से उसके समाधान का उपाय जानना चाहते हैं. इस पर आचार्य बताते हैं कि आप नियमित तौर पर अपान मुद्रा का अभ्यास कीजिए. इससे आपको किडनी की समस्या में आराम मिलेगा. प्रतिदिन 15 मिनट अपान वाय मुद्रा का अभ्यास कीजिए. इस मुद्रा का अभ्यास लंबे समय तक करना पड़ेगा. तभी इसका प्रभाव आपके शरीर पर दिखेगा.
 


यह भी पढ़ें: Today Horoscope 2022: वृष को होगा बड़ा लाभ, जानिए सिंह, तुला, मकर, मीन का कैसा रहेगा सोमवार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.