नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में ब्लैकबोर्ड देखने का क्या है संकेत


सपने में ब्लैकबोर्ड देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह आपके अधंकारमय भविष्य और अनावश्यक जिम्दामेरियों को दर्शाता है. आप उन समस्याओं के समाधान में भी जुटे रहते हैं जिससे आपकी निजी जिंदगी से कोई वास्ता नहीं है. यही कारण है कि आप अपने भविष्य के प्रति लापरवाह हैं या आपको अपने बारे में सोचने का समय नहीं है. आप आये दिन खुद ही नयी-नयी मुसीबत पाल लेते हैं. समय निकालकर आत्ममंथन करने का प्रयास करें.


सपने में डायरी देखने का क्या है संकेत


 सपने में डायरी देखने का मतलब है कि आप अपने भविष्य को लेकर अत्याधिक चिंता करने वाले हैं. आप कल्पनाशील हैं और अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाने में असमर्थ हैं. इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि आप आत्मविमूढ़ जीवन जीने वाले हैं. आप दूसरों की जरूरतों को नजरअंदाज कर देते हैं. आप अपनी श्रेष्ठता का गुणगान खुद ही करते हैं. जिससे आप परिवार में अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)​

यह भी पढ़िए- Bhadra Purnima 2022: आज चंद्रदेव को ऐसे करें प्रसन्न, मां लक्ष्मी करती हैं धन वर्षा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.