Dream Science: सपने में खुद को स्मोकिंग करते देखने का क्या है संकेत, जल्द बदल सकता है लोगों के प्रति बर्ताव

Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 08:42 AM IST
  • सपने में खुद को स्मोकिंग करते देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में खुद को स्मोकिंग करते देखने का क्या है संकेत, जल्द बदल सकता है लोगों के प्रति बर्ताव

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को स्मोकिंग करते देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को धूम्रपान करते देखना अशुभ माना जाता है. यह सपना यह भी संकेत देता है कि आप जीवन में अकेलापन महसूस कर रहे हैं और मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं. आने वाले दिनों में आप का व्यवहार लोगों के प्रति खराब हो सकता है. लोगों मैं आपके प्रति भावना नकारात्मक हो सकती है. अगर आप किसी गलत आदत के शिकार हो गये हैं तो उसे जल्द से जल्द छोड़ दीजिए. नहीं ता आपकी छवि खराब हो सकती है.

सपने में खुद को साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने मे साग खाते हुए देखना शुभ संकेत है. लंबे समय से ग्रसित किसी समस्या से आपको जल्द छुटकारा मिलने जा रहा है. आपके मन मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा. ऐसे सपने आर्थिक समस्याओं के जल्द समाधान के सभी संकेत देते हैं. इस सपने का शुभ प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा.

यह भी पढिए- Dream Science: सपने में स्कूल देखने का क्या है संकेत, करियर में जल्द आ सकता है ये मोड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़