नई दिल्लीः Emerald Gemstone Remedies: देश के अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर अपने लाइफ स्टाइल को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. नीता अंबानी के आभूषण, कपड़े, बैग्स इत्यादि हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. अगर आपने गौर किया हो तो नीता अंबानी अपने हाथों की अंगूठी से लेकर ब्रेसलेट, नेकलेस और इयररिंग्स में पन्ना रत्न पहनती हैं. हिंदू धर्म शास्त्रों में पन्न रत्न बहुत शुभ माना गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पन्ना रत्न पहनने से मिलते हैं कई फायदे
मान्यता है कि पन्न रत्न धारण करने से हमें कई तरह के फायदे मिलते हैं. शास्त्रों की मानें, तो अगर पन्ना रत्न धारण करने वाले शख्स को सूट कर जाता है, उसके रंक से राजा बनने में देर नहीं लगती है. वहीं, जिसे सूट नहीं करता, उसे राजा से रंक बनने में भी देरी नहीं लगती है. ऐसे में पन्ना रत्न धारण करने से पहले हमें उससे जुड़े नियम-कानून जानने आवश्यक हो जाते हैं. आइए जानते हैं हमें पन्ना रत्न कैसे धारण करना चाहिए. 


बुधवार के दिन पहनें पन्ना रत्न
बता दें कि पन्ना बुध ग्रह का रत्न है. इसे कई नामों से जाना जाता है. फारसी में पन्ना को जमरन, संस्कृत में मरकत मणि और अंग्रेजी में एमराल्ड कहा जाता है. यह हल्का से गहरा हरा रंग का होता है. पन्ना आमतौर पर 5 रंगों में पाया जाता है. शास्त्रों की मानें, तो पन्ना हमें बुधवार के दिन अश्लेषा, ज्येष्ठा या रेवती, नक्षत्र वाले दिन सूर्योदय से 10 बजे के बीच पहनना चाहिए. पन्ना को सोने में पहनना शुभ माना जाता है. 


असंभव चीजें हो जाती हैं संभव
याद रखें कि आप जो पन्ना धारण करने वाले हैं, वह कम से कम तीन कैरेट का होना चाहिए. अगर इससे ज्यादा का हुआ तो और अच्छा है. मान्यता है कि पन्ना रत्न धारण करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. साथ ही सफलता के मार्ग भी प्रशस्त होते हैं. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी दूर होती हैं. इतना ही नहीं इसे धारण करने से असंभव चीज भी संभव बन जाती है. 


ये भी पढ़ेंः भगवान शिव को सबसे ज्यादा क्या पसंद है जल या दूध, जानें क्या कहते हैं पंडित


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.