Aaj Ka Rashifal: मिथुन रखें इस बात का ख्याल, वरना होंगे दुखी, जानिए बुधवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 09:18 PM IST
  • जानिए आज का राशिफल
  • क्या कहती है आपकी राशि
Aaj Ka Rashifal: मिथुन रखें इस बात का ख्याल, वरना होंगे दुखी, जानिए बुधवार का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष 
आज उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की जरूरत है. निवेश का फायदा हासिल कर सकते हैं. ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय – ठाकुर जी का दर्शन अवश्य करें.

वृष
लोगों की बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली रहेगी. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. साझीदारी के व्यवसाय में नुकसान हो सकते हैं. धैर्य रखें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गाय को पालक खिलाएं.

मिथुन
आज स्थाई निवेश फायदेमंद रहेगा. नकारात्मक विचार आपको नुकसान पहुंचाएंगे. मेहमानों से खराब बर्ताव न करें. आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है. मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - सफेद चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

कर्क 
नया करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा. अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए अच्छा दिन है. भविष्य की योजनाओं पर फिर से विचार कर सकते हैं. सैर-सपाटे का मजा ले सकते हैं. कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाकई जबरदस्त और सृजनात्मक हों.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - मेहंदी 
उपाय - जरूरतमंदों को अर्थिक दान दें.

सिंह 
अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाए. घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – हल्का हरा 
उपाय - पक्षियों को हरी मूंग खिलाएं.

कन्या 
आज जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नजरअंदाज करना ही बेहतर रहेगा. ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. आज किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - आज घर में तुलसी लगाना शुभ होगा.

तुला
सेहत से जुड़े खर्चों में वृद्धि होगी. आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा. आज के दिन करोबारी प्रतिस्पर्धियों से तनाव मिलेगा. आज आपके घर मे किसी आगंतुक के आने की संभावना है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय – हरा वस्त्र धारण करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृश्चिक
दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. दूसरों की कमियां ढूंढने का गैरजरूरी काम,  आलोचना का रुख आपकी ओर मोड़ सकता है. पूजा-पाठ आदि का आयोजन हो सकता है. आज किसी वरिष्ठ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर बिल्व पत्र अर्पित करें.

धनु 
अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ लें. अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें. यात्रा हो सकती है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग – गहरा नीला
उपाय - आज अपने घर में कपूर प्रज्वलित करें.

मकर
आज काम में कम रुचि के चलते लोग आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी. आज आपके मन में धार्मिक विचार उत्पन्न होंगे. दान पुण्य कर सकते हैं. बड़ों का व्यवहार आपके प्रति सकारात्मक रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – हरी सब्जी का दान करें.

कुंभ 
आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको फायदा पहुंचाएंगे. शाम को बाहर घूमने जा सकते हैं. किसी जरूरी फैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. आगे चलकर यह निर्णय काफी लाभदायक साबित होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – हल्का नीला 
उपाय – पालक का दान करना शुभ रहेगा.

मीन
जीत आपके दिल को खुशी से भर देगी. अपनी खुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. कारोबार में सामान्य लाभ के अवसर हैं. संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार प्राप्त हो सकते हैं.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – गौ को चारा खिलाएं.

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang 29 June 2022: बुधवार का पंचांग, गणेश पूजा विधि, नक्षत्र, शुभ मुहूर्त और राहुकाल जानिए

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़