Nail Palmistry: बेहद शुभ संकेत देते हैं नाखूनों पर बने ये निशान, हर कार्य में शीघ्र मिलती है सफलता

Nail Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर पर कई तरह के निशान मौजूद होते हैं. ये निशान आपके स्वभाव से लेकर भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी देते हैं. इसमें से कुछ निशान आपके नाखुनों पर मौजूद होते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 11:11 AM IST
  • शुभ संकेत देते हैं नाखूनों पर ये निशान
  • हर कार्य में शीघ्र मिलती है सफलता
Nail Palmistry: बेहद शुभ संकेत देते हैं नाखूनों पर बने ये निशान, हर कार्य में शीघ्र मिलती है सफलता

Nail Palmistry सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर पर कई तरह के निशान मौजूद होते हैं. ये निशान आपके स्वभाव से लेकर भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी देते हैं. इसमें से कुछ निशान आपके नाखुनों पर मौजूद होते हैं. नाखून पर बनने वाले ये खास निशान आपके जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालते हैं. 

हस्तरेखा शास्त्र में माना जाता है कि जिन लोगों के नाखून चौड़े होते हैं. उन लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और शारीरिक रूप से भी ये लोग काफी  मजबूत होते हैं. आइए जानते हैं कि इन निशानों का हमारे जीवन और करियर पर किताना शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है.

कनिष्ठा उंगली
कनिष्ठा अंगुली के नाखूनों में बने सफेद निशान बेहद शुभ माने जाते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कनिष्ठिका अंगुली के नाखून में सफेद धब्बे बन जाते हैं, उस व्यक्ति को अपने कार्य में शीघ्र सफलता मिलती है.

मध्यमा अंगुली उंगली
मध्यमा अंगुली के नाखूनों पर सफेद निशान होना शुभ और लाभकारी होता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह व्यक्ति के जीवन में धन आगमन के संकेत देता है.

अंगूठा
जिन लोगों के अंगूठे के नाखूनों पर सफेद धब्बे होते हैं, ऐसे लोग व्यापार में बहुत तरक्की करते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ये लोग लेन-देन के कारोबार में आगे रहते हैं.

तर्जनी अंगली 
जिन लोगों के हाथ की तर्जनी उंगली के नाखून पर सफेद दाग या धब्बा होता है. ऐसे व्यक्ति को व्यापार में लाभ मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu plants 2023: घर में बिलकुल भी न लगाएं ये पौधे, होते हैं बेहद अशुभ, लाते हैं घर में दुर्भाग्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़